Site icon News Ganj

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला, हेमंत नगराले को मिली कमान

Hemant Nagrale

Hemant Nagrale

मुंबई । महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उद्धव सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला (Parambir Singh Transferred) कर दिया है। उनकी जगह हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

परमबीर सिंह को डीजी होमगार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इससे पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक लावारिस एसयूवी से जुड़े मामले में गिरफ्तार मुंबई के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे लगभग 17 वर्षों में दूसरी बार सेवा से निलंबित कर दिए गए हैं। ऐसे में परमबीर सिंह के तबादले को इस मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी एमए गणपति NSG के महानिदेशक बने

49-वर्षीय वाजे महाराष्ट्र पुलिस कैडर के 1990 बैच के अधिकारी हैं। 2002 के घाटकोपर बम विस्फोट मामले में संदिग्ध ख्वाजा यूनुस की हिरासत में मौत के लिए भी वाजे को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, उन्हें पिछले साल पुलिस बल में बहाल किया गया था और अपराध शाखा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बाद में उन्होंने क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) के साथ काम किया।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को अंबानी की एंटीलिया इमारत के बाहर एक लावारिस एसयूवी मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं।आरोप है कि एसयूवी में वाजे ने ही जिलेटिन रखा था। इन्हीं आरोपों के सिलसिले में वाजे एनआईए और महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की जांच के घेरे में हैं। इस घटना के बाद पांच मार्च को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी।

Exit mobile version