Site icon News Ganj

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की अभिषेक से पूछताछ, कहा- साबित हुए आरोप तो फांसी पर लटक जाऊंगा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे एवं टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की।ईडी के सामने पेश होने से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हुए फांसी पर लटक जाऊंगा।

सोमवार को वह दिल्ली के जाम नगर स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे जहां अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की, इसके पहले उनकी पत्नी को भी तलब किया गया था।अभिषेक की पत्नी रुजीरा ने अपने दो छोटे बच्चों का हवाला देते हुए दिल्ली आने से इंकार कर दिया था, कहा- कोरोना के बीच वहां नहीं आ सकती।

बता दें कि दिल्ली रवाना होने से पहले अभिषेक ने भाजपा पर जांच एजेंसी के जरिए बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया था।अभिषेक बनर्जी ने कहा, “मैंने नवंबर में एक जनसभा में कहा था कि मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने मुझे दिल्ली बुलाया है, हालांकि मामला कोलकाता से संबंधित है। वे (भाजपा) चुनाव हार गए और अब बदला लेने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।” उन्होंने चुनौती दी, “BJP के किसी भी राष्ट्रीय नेता का लाइव टेलीविजन शो में मेरा सामना करवा दें। वो समय और जगह चुन लें। मैं साबित करूंगा कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है।”

अभिषेक बनर्जी आज दिल्ली में ED के सामने पेश होंगे। कोयला तस्करी को लेकर हुई मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी। अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी एजेंसी ने बुलाया था, लेकिन उन्होंने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए अपने घर पर ही पूछताछ करने की अपील की।

झारखंड विधानसभा में नमाज के कमरे पर बवाल, ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए भजन करने लगे BJP विधायक

कोयला घोटाले में TMC के नेताओं पर आरोप लगे हैं। इसमें अभिषेक बनर्जी का नाम भी शामिल है। आरोप है कि बंगाल में अवैध रूप से कई हजार करोड़ के कोयले का खनन किया गया और एक रैकेट के जरिए इसे ब्लैक मार्केट में बेचा गया। पिछले साल सितंबर में इस कथित घोटाले की जांच शुरू हुई।

Exit mobile version