Site icon News Ganj

मीणा समुदाय को गाली देने वाले सुदर्शन न्यूज के प्रमुख सुरेश चव्हाणके के खिलाफ मामला दर्ज

राजस्थान के जयपुर स्थित अंबागढ़ किले में भगवा झंडा हटाने को लेकर जारी विवाद में सुदर्शन न्यूज के प्रमुख सुरेश चव्हाणके के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सुरेश चव्हाणके के खिलाफ राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा संघ के गिरिराज मीणा ने ट्रांसपोर्ट नगर ममें मामला दर्ज करवाया है। पिछले दिनों सुरेश चव्हाणके ने अपने चैनल पर कहा था जब मैं मीणा शब्द का प्रयोग करूं तो उसे कमीना समझा जाए जिससे इस समुदाय में जबरदस्त गुस्सा भर गया।

सहायक पुलिस आयुक्त नील कमल ने कहा किसी को भी आपसी सद्भाव एवं कानून व्यवस्था को बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा, जो कोशिश करेगा उसपर कार्रवाई होगी। बताया जा रहा कि अंबागढ़ किला हमेशा से मीणा समाज का रहा है ऐसे में आरएसएस वहां भगवा झंडा लगाकर उन्हें अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहा है।

एफआईआर में आगे कहा गया कि चव्हाणके और अन्य एक साजिश के तहत धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने के लिए अराजकता और दंगे फैलाना चाहते हैं.

आईटी अधिनियम की धारा 67 के साथ आईपीसी की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुंचाना या अपवित्र करना) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसीपी आदर्श नगर नील कमल ने कहा, ‘इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई है और चव्हाणके एक आरोपी हैं। ’

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अंबागढ़ किला दो समुदायों के बीच विवाद का केंद्र बन गया है।  इस किले पर लगे भगवा ध्वज को हाल ही में निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा की उपस्थिति में कुछ लोगों ने कथित तौर पर फाड़ दिया था।

कैसे होगा कल्याण? सरकार ने लोकसभा में बताया देश के 63 जिलों में ब्लड बैंक नहीं

इस संबंध में ट्रांसपोर्ट नगर थाने में मीणा समुदाय और दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से 22 जुलाई को दो प्राथमिकी दर्ज करवाई गईं। पुलिस को बुधवार को कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए किले और उस पर बने मंदिर में प्रवेश को रोकना पड़ा।

Exit mobile version