Site icon News Ganj

मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें, 100 करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा दर्ज

Manish Sisodia

Manish Sisodia

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने मंगलवार को गुवाहाटी के सिविल जज कोर्ट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मामला दायर किया। रिंकी भुइयां सरमा के वकील पद्मधर नायक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले को बुधवार को सूचीबद्ध किया जाएगा और वे मामले को आगे बढ़ाएंगे।

क्या है मामला?

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि जब भारत 2020 में कोविड -19 महामारी से जूझ रहा था, हेमंत बिस्वा सरमा, जो असम के स्वास्थ्य मंत्री थे, ने व्यवसाय की कंपनियों को पीपीई किट की आपूर्ति के लिए ठेके दिए। उनकी पत्नी और बेटे के साथी।

हालांकि, असम सरकार ने इन आरोपों से इनकार किया है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का परिवार महामारी के दौरान पीपीई किट की आपूर्ति में कथित कदाचार में शामिल था। सभी आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सिलसिलेवार ट्वीट किए। सरमा ने लिखा कि असम के पास तब शायद ही कोई पीपीई किट था।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, मेरी पत्नी ने आगे आने का साहस दिखाया और जीवन बचाने के लिए असम सरकार को लगभग 1500 किट दान में दीं। उसने एक पैसा भी नहीं लिया। सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा जेसीबी इंडस्ट्रीज में पार्टनर हैं। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तत्कालीन निदेशक डॉ. लक्ष्मणन को जेसीबी इंडस्ट्रीज द्वारा ‘कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी’ के रूप में पीपीई किट प्रदान करने के लिए प्राप्त प्रशंसा पत्र भी संलग्न किया।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि सरमा ने कोविड -19 आपातकालीन स्थिति का लाभ उठाते हुए अपनी पत्नी की कंपनी और बेटे के व्यापारिक भागीदारों को 990 रुपये की पीपीई किट की तत्काल आपूर्ति का आदेश दिया। सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया कि सरमा की पत्नी की फर्म चिकित्सा उपकरणों का कारोबार भी नहीं करती है।

अफगानिस्तान-पाकिस्तान में आय भूकंप, धरती हिलने पर गई 250 लोगो की जान

सिसोदिया के आरोपों पर हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने पहले सफाई जारी की थी। उसने कहा कि महामारी के पहले सप्ताह में असम के पास एक भी पीपीई किट उपलब्ध नहीं थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए, वह एक व्यवसायिक परिचित के पास पहुंची और काफी प्रयास से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को लगभग 1500 पीपीई किट वितरित की।

पुलिस कर्मियों के बच्चों को कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में मिलेगा आरक्षण

Exit mobile version