Site icon News Ganj

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया बुजुर्गों पर भरोसा, दिल्ली में शीला दीक्षित को बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस की पहली सूची की जारी

कांग्रेस की पहली सूची की जारी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली में नामांकन का आखिरी दिन है उससे ठीक एक दिन पहले कांग्रेस की यह लिस्ट आई है। इसमें भी दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

ये भी पढ़ें  :-लोकसभा चुनाव 2019: कन्हैया के समर्थकों और ग्रामीणों के बीच झड़प, दिखाए काले झंडे 

आपको बता दें  पार्टी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित को भी चुनावी मैदान में उतार दिया है जो उत्तर पूर्व दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के सामने चुनौती पेश करेंगी। इससे पहले कल बीजेपी ने दिल्ली में अपने चार उम्मीदवारों का एलान किया था। बीजेपी ने चांदनी चौक सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019: चाची मेनका के वार का जवाब आज देंगे राहुल गांधी 

जानकारी के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होने वाला मुकाबला दिलचस्प होगा क्योंकि यहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की लड़ाई है जो बेहद दिलचस्प होगी। इससे पहले इसे आप के दिलीप पांडेय बनाम मनोज तिवारी देखा जा रहा था जिसमें मनोज तिवारी का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। हालांकि अब तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकीं शीला दीक्षि के इस सीट से उतरने पर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

Exit mobile version