Site icon News Ganj

दिल्ली सहित भारत के कई हिस्सों में बढ़ेगी गर्मी, हीटवेव से होंगे परेशान

India

India

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) सहित भारत (India) के अधिकांश हिस्से इस समय भीषण लू की स्थिति से जूझ रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में लू चलने की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा कि अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। हालांकि इसके बाद अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पश्चिमी राजस्थान में भीषण लू चलने की प्रबल संभावना है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में, आईएमडी ने कहा, “अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति के साथ अधिकांश हिस्सों में हीट वेव की स्थिति बनी रहेगी। इसी तरह, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति देखी जाएगी। अगले 5 दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भीषण गर्मी की स्थिति के साथ।”

यह भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के बाद बढ़ाई गई सीएम आवास की सुरक्षा

अगले पांच दिनों के दौरान, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू और भीषण लू चलने की संभावना है। इस बीच, आईएमडी ने अगले कुछ दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, विदर्भ और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की है।

यह भी पढ़ें: UPTET 2021 फाइनल आंसर की आज होगी जारी, इस लिंक पर प्राप्त करें

Exit mobile version