Site icon News Ganj

IND vs ENG 1st T20I: भारतीय टीम कल लेगी टेस्ट की हार का बदला

Indian team

Indian team

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम (Indian team) अब 3 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs ENG T20I) खेलेगी। साउथम्प्टन के रोस बाउल स्टेडियम में 7 जुलाई यानी गुरुवार को सीरीज का पहला मुकाबला होगा। 5वें टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया का मकसद टी20 सीरीज में जीतना है। एजबेस्टन में भारतीय टीम को सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी।

दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन 2-2 की बराबरी से हुआ, पिछले साल ही यह सीरीज पूरी होनी थी लेकिन भारतीय खेमे में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। रोहित शर्मा Covid होने की वजह से टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे लेकिन इस बार उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार वह टी20 टीम की कमान संभालेंगे।

सिख रीति-रिवाज से CM भगवंत मान कल करेंगे दूसरी शादी

टेस्ट में टीम की कप्तानी संभालने वाले पेसर जसप्रीत बुमराह को टी20 मैच से आराम दिया गया है। वहीं, विराट कोहली भी इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच का हिस्सा थे, ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है।

अग्निपथ योजना पर कल होगी रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक

 

Exit mobile version