Site icon News Ganj

अग्निपथ योजना पर कल होगी रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक

Agneepath

Agneepath

नई दिल्ली: अग्निपथ (Agneepath) योजना पर 8 जुलाई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रक्षा मंत्रालय के लिए सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में अग्निपथ (Agneepath) योजना के बारे में सांसदों को रक्षा मंत्रालय की ओर से विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इस बैठक का एजेंडा अग्निपथ योजना पर रखा गया है। इस समिति में लोकसभा के 13 सदस्य और राज्य सभा के 7 सांसद शामिल हैं। इसके अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, सुदीप बंदोपाध्याय, मनीष तिवारी, फारूक अब्दुल्ला और राकेश सिंह सहित विपक्ष के कई वरिष्ठ नेता सदस्य के रूप में शामिल हैं।

इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निपथ कहा जाएगा। इस साल 46,000 अग्निशामकों की भर्ती की जाएगी। अग्निपथ योजना को सशस्त्र बलों के युवा प्रोफाइल को सक्षम करने के लिए डिजाइन किया गया है। भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए सशस्त्र बलों के पास “एक युवा, फिटर, विविध प्रोफ़ाइल” होगी।

बोरिस जॉनसन सरकार को फिर झटका, दो और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

इस योजना के लागू होने से भारतीय सशस्त्र बलों की औसत आयु लगभग 4-5 वर्ष कम हो जाएगी। कुछ राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए और सरकार ने आशंकाओं को दूर करने के लिए समर्थन उपायों की घोषणा की है।

अस्पताल में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश, खर्च उठाएगी सरकार

Exit mobile version