Site icon News Ganj

पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल में 2800 ग्रेड-पे वाले भी नहीं करते हैं ट्रैक पर काम

Danapur division of East Central Railway

Danapur division of East Central Railway

दानापुर। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल कार्यालय से बीते तीन जनवरी को एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें 128 ट्रैकमैनों का नाम है। इनमें से 90 ट्रैकमैनों को ग्रेड-पे 2400 से 2800 में पद्दोन्नति दी गई है।

जिन कर्मचारियों का 2800 ग्रेड लगने जा रहा है। उनको सुविधा व पैसों में भी बढ़ोत्तरी होगी, परंतु इनमें से काफी संख्या में ऐसे लोग है। जो आज तक ट्रैक पर काम नहीं किया है। रेलवे बोर्ड के नियमानुसार 2800 ग्रेड-पे के वरिष्ठतम ट्रैकमैनों से मेठ का काम करना है। मेठ का स्थान भर जाने के बाद भी यदि कुछ लोग बच जाते हैं। तो उनसे कीमैन का काम करवाना है। यदि वरिष्ठ ट्रैकमैनों से मेठ व कीमैन का काम नहीं करवाना है तो इन्हें पद्दोन्नति क्यूं दी जाती है।

शरजील उस्मानी का भड़काऊ भाषण, भाजपा ने की सख़्त कार्यवाही की माँग

इतना ही नहीं मार्च 2019 में भी 2800 ग्रेड-पे में पद्दोन्नति पाने वाले बहुत ऐसे ट्रैकमैन हैं, जो अभी भी मेठ-कीमैन का काम नहीं करते हैं। आज भी कार्यालय, गेट व ट्राली पर कार्य कर रहे हैं, जबकि इसके विपरीत 1800 व 1900 ग्रेड-पे वाले कनिष्ठ कर्मचारियों से मेठ, कीमैन व पेट्रोलिंग जैसे महत्वपूर्ण कार्य लिया जा रहा है।

आखिर वरिष्ठों से हल्का व कनिष्ठों से जिम्मेदारी भरा महत्वपूर्ण कार्य क्यों कराया जा रहा है। अब देखना है कि अभी भी 2800 ग्रेड-पे वाले कर्मचारियों से मेठ व कीमैन का काम लिया जाएगा या पूर्व में जहां काम करते हैं वही करते रहेंगे।

Exit mobile version