Site icon News Ganj

गृहमंत्री ने जगदलपुर में लिया हालात का जायजा

गृहमंत्री ने जगदलपुर में लिया हालात का जायजा

गृहमंत्री ने जगदलपुर में लिया हालात का जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि सरकार नक्सलियों द्वारा पैदा की गयी अशांति के खिलाफ मौजूदा लड़ाई को तार्किक अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में शनिवार को नक्सली हमले में मारे गए 22 जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मंत्री ने यह टिप्पणी की। शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए हैं।

शाह ने एक ट्वीट में कहा,   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते वक्त शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि अर्पित की। देश आपके शौर्य और बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। अशांति के विरुद्ध इस लड़ाई को हम तार्किक अंजाम तक ले जाने के लिए संकल्पित हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि शाह शनिवार की घटना को लेकर उपजे हालात की समीक्षा के लिए जगदलपुर में पुलिस समन्वय केंद्र में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने रविवार को बताया था कि नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में 30 सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे और उन्हें राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

विवादो में फसकर अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

दिल्ली से छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर आने के बाद शाह ने यहां पुलिस लाइन में जवानों को श्रद्धांजलि दी। यहां पर 14 जवानों के पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर ताबूत में रखे गए थे। शाह के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य विशिष्टजनों ने ताबूत पर पुष्प चक्र चढ़ाए।

Exit mobile version