Site icon News Ganj

हिंदी दिवस: इस एप के जरिए करें किसी भी भाषा का हिंदी में करें अनुवाद

टेक डेस्क। दुनिया की कोई भी भाषा मातृभाषा की जगह नहीं ले सकती है 14 सितंबर को पूरा देश हिंदी दिवस मना रहा है। इंटरनेट पर हिंदी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक सर्वे के मुताबिक इंटरनेट पर हिंदी पढ़ने वालों की संख्या हर साल 94 फीसदी बढ़ रही है। इस मौके पर हम आपको ऐसे एप के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप किसी भी भाषा का हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-हिंदी दिवस के मौके पर देखे ये बॉलीवुड फिल्में, देखकर होगा हिंदी पर गर्व 

Hindi English Translator: इस एप की मदद से आप अंग्रेजी से हिंदी और हिंदी से अंग्रेजी आसानी से सीख सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में कई भाषाओं से अनुवाद का भी ऑप्शन है।यह एप हिंदी से अंग्रेजी और अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने में सक्षम है।

English Hindi Dictionary: यह एप डिक्शनरी के साथ-साथ अनुवादक का भी काम करता है। इस एप में ऑफलाइन फीचर भी है।इस एप में उच्चारण करने का तरीका भी बताया गया है।इसमें हिंदी-अंग्रेजी सीखने के लिए इसमें गेम भी दिए गए हैं।

Google Translate: अनुवाद की चर्चा में सबसे पहले गूगल ट्रांसलेशन का नाम आता है। इस ऐप में ऑफलाइन अनुवाद का भी फीचर जोड़ा गया है। इस एप की मदद से अंग्रेजी सहित 103 भाषाओं की अनुवाद आप हिंदी में कर सकते हैं। वहीं ऑफलाइन करीब 60 भाषाओं का अनुवाद कर सकते हैं।

Exit mobile version