Site icon News Ganj

Edible Oil: खाने के तेल में फिर आई गिरावट, देशभर में होगी एक कीमत

Edible Oil

Edible Oil

नई दिल्‍ली: देश में जहां एक तरफ कुछ चीजों में महंगाई हो रही है तो वहीं खाने के तेल (Edible Oil) में गिरावट हो रही हो। खाने के तेल (Edible Oil) की कीमतों को सरकार लगातार घटाने का प्रयास कर रही है। दूसरी बार सरकार ने खाने के तेल में गिरावट की है। पिछले महीने 10-15 रुपये प्रति लीटर दाम घटने के बाद अब फिर इसमें 10 रुपये की गिरावट आएगी। केंद्र सरकार ने खाद्य तेल कंपनियों को कितम घटाने के लिए स्‍पष्‍ट निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले ग्‍लोबल मार्केट में दाम बढ़ने की वजह से पिछले कुछ महीने में खाद्य तेलों के दाम आसमान छू रहे थे। अब ग्‍लोबल मार्केट में पाम सहित अन्‍य खाद्य तेलों की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है, जिसके बाद सरकार ने खुदरा बाजार में भी कीमतें घटाने की बात कही है। उम्‍मीद लगाई जा रही है कि अगले सप्‍ताह तक खाने का तेल 10 रुपये प्रति लीटर तक और सस्‍ता हो जाएगा।

बैंगन कटलेट बनाने का देखें आसान तरीका, मिलेगा लाजवाब स्वाद

देशभर में एक ही कीमत

खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक करके कहा कि अब ग्‍लोबल मार्केट में पाम सहित अन्‍य खाद्य तेलों की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है। इसका लाभ उपभोक्‍ताओं को भी मिलना चाहिए और खाने के तेल में दाम में कटौती कीजिए। यह भी निर्देश दिए कि खाद्य तेल की कीमत देशभर में एकसमान होनी चाहिए।

केंद्रीय विद्यालय के 36 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद

Exit mobile version