Site icon News Ganj

23 साल बाद रीवा में कांग्रेस का बना मेयर

Congress

Congress

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में कांग्रेस (Congress) ने 23 साल बाद नगर निगम का चुनाव जीत कर इतिहास रच दिया है। भाजपा के प्रबोध व्यास को हराकर कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा बाबा ने जीत का परचम लहराया है। अजय मिश्रा ने 10278 वोटों से चुनाव में जीत हासिल की है। रीवा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मतगणना की देखरेख की जिम्मेदारी कमलेश्वर पटेल को दी थी। वह सर्किट हाउस में बैठ कर पूरे मतगणना पर नजर हुए रखे थे।

अपने ट्विटर अकाउंट से उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने भाजपा के प्रबोध व्यास को 8953 वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया है। इधर, कटनी में निर्दलीय महापौर प्रत्याशी प्रीति सूरी ने चुनाव में जीत हासिल कर ली है। प्रीति सूरी लगभग 2 बार भाजपा से पार्षद रही हैं। टिकट न मिलने पर वह निर्दलीय मैदान में उतरीं थीं।

देवास में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल जीत हई है, उन्होंने कांग्रेस की विनोदनी रमेश व्यास को हराया। रतलाम से बीजेपी के मेयर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने जीत हासिल कर ली है। रतलाम नगर निगम में कुल 49 वार्ड हैं जिसमें बीजेपी 30 वार्ड जीती हई है। वहीं कांग्रेस ने 15 और अन्य ने 4 वार्ड पर कब्जा जमाया है। छठवां राउंड खत्म होने तक बीजेपी को 47256 मतों की लीड में थी, छठवे राउंड तक बीजेपी को मिले 88468 वोट, कांग्रेस को मिले 41212 वोट, बीजेपी को 47256 मतों की लीड थी।

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे जगरूप और मनप्रीत मुठभेड़ में ढेर, देखें वीडियो

Exit mobile version