Site icon News Ganj

अदिति सिंह की विधायकी समाप्त करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस ने दिया नोटिस

अदिति सिंह

अदिति सिंह

लखनऊ। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने रायबरेली सदर से पार्टी विधायक अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने के लिए याचिका दी है। आराधना मिश्रा यह याचिका विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष विचार के लिए दी है। याचिका में यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987 के तहत दी गई है।

अदिति सिंह ने पार्टी व्हिप के खिलाफ बीते दो अक्तूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आहूत विशेष सत्र में हिस्सा लिया

बता दें कि अदिति सिंह ने पार्टी व्हिप के खिलाफ बीते दो अक्तूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आहूत विशेष सत्र में हिस्सा लिया था, जबकि पार्टी हाईकमान ने सत्र में हिस्सा न लेने के लिए कहा था। हाल ही में अदिति की शादी पंजाब के विधायक अंगद सिंह के साथ की है। शादी के फौरन बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। कांग्रेस पार्टी ने विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस दिया और रिमाइंडर भी भेजा था। लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

अजित पवार के साथ सरकार बनने पर बीजेपी में फूट, एकनाथ बोले- समर्थन लेना थी भूल

आराधना ने बताया कि वह इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर पार्टी का पूरा पक्ष रखेंगी

आराधना ने बताया कि वह इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर पार्टी का पूरा पक्ष रखेंगी। बता दें कि सोमवार को कांग्रेस से निष्कासित नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश नेतृत्व पर यह आरोप भी लगाया था कि वह अदिति के खिलाफ कार्रवाई का साहस नहीं जुटा पा रहा है। मोना ने मंगलवार की रात विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में नोटिस को रिसीव करा दिया है। इससे पहले कांग्रेस विधायक राकेश सिंह और विधान परिषद सदस्य दिनेश सिंह के खिलाफ भी याचिका लंबित है। इनके खिलाफ भी दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

Exit mobile version