Site icon News Ganj

सीएम धामी ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से की भेंट, राजमार्गों को व्यवस्थित करने की मांग

cm dhami

cm dhami

नई दिल्ली/ देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) इन दिनों नई दिल्ली प्रवास पर हैँ। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से संसद भवन कक्ष में भेंट कर राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की। साथ ही प्रदेश के विभिन्न राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में अधिसूचित करने का अनुरोध भी किया।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि पिछले कुछ वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मार्गदर्शन में ढांचागत विकास व सुलभता में काफी काम हुआ है।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री गडकरी का आभार व्यक्त किया। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड लोक निर्माण विभाग को एनएच-109 के ज्यामित्तीय सुधार एवं चौड़ीकरण के कार्य के लिये उत्तराखण्ड, लोनिवि को निर्माण एजेंसी नामित किये जाने के साथ ही मसूरी में दो लेन टनल परियोजना के कार्य के लिए लोनिवि को कार्यदायी संस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में आग्रह किया।

मुख्यमंत्री धामी ने मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात, लिया आशीर्वाद

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से राष्ट्रीय राजमार्ग-09 के अन्तर्गत पिथौरागढ़-अस्कोट मोटर मार्ग (किमी 2.81 से किमी 50.00) के लिए बीआरओ की डीपीआर की स्वीकृति, सितारगंज-टनकपुर मोटर मार्ग को 4 लेन में निर्मित किये जाने और राष्ट्रीय राजमार्ग-731के अन्तर्गत मझौला – खटीमा (13 किमी) मोटर मार्ग को 4 लेन में परिवर्तित किये जाने के सम्बन्ध में भी अनुरोध किया।

Exit mobile version