Site icon News Ganj

भगत सिंह को मिले शहीद का दर्जा, आप सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

भगत सिंह को मिले शहीद का दर्जा

भगत सिंह को मिले शहीद का दर्जा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत सिंह मान ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। भगवंत मान ने कहा कि भगत सिंह को उनके शहादत दिवस 23 मार्च पर संसद भवन में श्रद्धांजलि दी जाए। मान ने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र भी लिखा है।

ब्रिटिश शासनकाल के दौरान 23 मार्च 1931 के दिन भगत सिंह को दी गई थी फांसी 

आप सांसद ने कहा कि ब्रिटिश शासनकाल के दौरान 23 मार्च 1931 के दिन भगत सिंह को फांसी दी गई थी। इस दिन भगत सिंह को संसद भवन में भी श्रद्धांजलि दी जाए। उन्होंने कहा कि भगत सिंह देश की आजादी के लिए शहीद हुए, लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया। मान ने कहा कि भगतसिंह को आज भी सामाजिक कार्यकर्ता कहा जाता है। उन्हें शहीद का दर्जा मिला था, जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी, लेकिन भगत सिंह को इस दर्जे से वंचित रखा गया है।

लखनऊ : डीएम ने इन क्षेत्रों में 23 मार्च तक किया बंदी का एलान, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

सुमित्रा महाजन को भी लिखा था पत्र

आप के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा कि भगत सिंह को संसद भवन में श्रद्धांजलि देने की बजाय याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने बार-बार यह मुद्दा उठाया है कि उनको श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए। पिछली लोकसभा के दौरान भी तत्कालीन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी पत्र लिखा था कि उन्हें याद नहीं, ऑन रिकॉर्ड श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए।

मान ने कहा कि इस बार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी चिट्ठी लिखी

मान ने कहा कि इस बार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी चिट्ठी लिखी है। इस बार सभी पार्टियों के सांसदों से पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाया है। उन्होंने कहा कि अगर ऑन रिकॉर्ड श्रद्धांजलि दी जाती है, तो यह परंपरा बन जाएगी। बार-बार मांग नहीं करनी पड़ेगी। मान ने भगत सिंह को युवाओं को रोल मॉडल बताया और कहा कि स्पीकर के संसद भवन में भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे।

Exit mobile version