Site icon News Ganj

बद्रीनाथ हाईवे पर टूटी चट्टान, बड़ेथी में ऑलवेदर रोड का 20 मीटर हिस्सा ढहा

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे चमधार में मलबा आने से मंगलवार शाम को बंद हो गया था। श्रीनगर और रुद्रप्रयाग के बीच वैकल्पिक रूट पर यातायात संचालित हो रहा है। उधर, सिरोहबगड़, नरकोटा और घोलतीर में बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध हो गया था।

दोपहर में एनएच व ऑलवेदर रोड परियोजना की कार्यदायी संस्था ने मलबा साफ कर यातायात बहाल किया। वहीं, पीपलकोटी के पास कौड़िया में बुधवार शाम चट्टान का एक हिस्सा टूटने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया। उधर, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी अवरुद्ध हो गया था, जो दोपहर में बहाल हो गया है। उधर, उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से सटे बड़ेथी में ऑल वेदर रोड का करीब 20 मीटर हिस्सा ढह गया है, जिससे एक मकान मलबे में दब गया।

दिल्ली में हो रही भाजपा की अहम बैठक, सीएम योगी और नड्डा समेत कई दिग्गज नेता हुए शामिल

श्रीनगर से करीब सात किमी दूर रुद्रप्रयाग की ओर चमधार में बदरीनाथ हाईवे मंगलवार देर शाम मलबा आने से अवरुद्ध हो गया था। बुधवार सुबह मलबा हटाने का काम शुरू हुआ, लेकिन तेज बारिश की वजह से काम नहीं हो पाया। लोनिवि एनएच खंड के अधिशासी अभियंता बीआर मिश्र ने बताया कि चमधार में मशीनें मलबा हटा रही हैं। वहीं, चौकी इंचार्ज कलियासौड़ एसआई अजय कुमार ने बताया कि हाईवे अवरुद्ध होने की वजह से श्रीनगर- खिर्सू-खेड़ाखाल-खांकरा, डुंगरीपंथ-खेड़ाखाल और चमधार-बुघाणी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर यातायात डायवर्ट किया गया है।

Exit mobile version