Site icon News Ganj

Ayodhya Verdict-अब अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे: नृत्य गोपाल दास

नृत्य गोपाल दास

नृत्य गोपाल दास

अयोध्या। अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि हम अयोध्या में अब एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले से एक पुराने विवाद का निपटारा हो गया है जो कि अच्छी बात है।

मस्जिद के लिए अलग से जमीन दिए जाने को सही कदम करार दिया

वहीं महंत नृत्य गोपाल दास ने मस्जिद के लिए अलग से जमीन दिए जाने को सही कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि अयोध्या के लोग शांति चाहते हैं। सौहार्द के साथ रहते आए हैं और जो फैसला आया है उसे भी पूरे मन से स्वीकार करते हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दशकों तक चले अयोध्या विवाद पर आज 9 नवंबर को फैसला सुना दिया है। पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने विवादित जमीन पर रामलला के हक में निर्णय सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को राम मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने कहा कि 2.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन ही रहेगी। साथ ही मुस्लिम पक्ष को नई मस्जिद बनाने के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने के भी निर्देश हैं।

इसके अलावा कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े और शिया वक्फ बोर्ड के दावों को खारिज कर दिया है। हालांकि निर्मोही अखाड़े को ट्रस्ट में जगह देने की अनुमति को स्वीकार कर लिया गया है।

Exit mobile version