Site icon News Ganj

सेना दिवस : जनरल नरवणे बोले- अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक कदम

सेना दिवस

सेना दिवस

नई दिल्ली। 72वें सेना दिवस के अवसर पर दिल्ली कैंट में सेना दिवस परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने को एक ऐतिहासिक कदम बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे राज्य को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी।

नरवणे ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी के ​तरफ से छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हो गया

नरवणे ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी के ​तरफ से छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हो गया है। उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि आतंकवाद हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों को जवाब देने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं और हम उनका इस्तेमाल करने में हिचकिचाएंगे भी नहीं।

इससे पहले आज सुबह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

 भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान : पीएम मोदी 

सेना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं।

Exit mobile version