Site icon News Ganj

यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 अध्यापक, मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती

Vacant 2002 Posts

Vacant 2002 Posts

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council )के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के 4868 टीचरों के पारस्परिक तबादले (Mutual Transfer) कर दिए गए हैं। परिषद की ओर से तबादलों की लिस्ट (Transfer List) बुधवार रात वेबसाइट पर जारी की गई। तबादले के लिए कुल 9641 टीचरों ने ऑनलाइन आवेदन (online Apply) किया था।

उन्नाव कांड : प्रियंका ने कहा, परिवार को नजरबंद करने से क्या हासिल होगा?

मनचाहे जिलों में पा सकेंगे तैनाती
बता दें कि तीन साल की सेवा अवधि पूरी करने वाले पुरुष शिक्षकों और एक साल की सेवा अवधि वाली महिला शिक्षिकाओं के तबादले किए गए हैं। अब प्रदेश के कुल 4868 अध्यापक मनचाहे जिलों में तैनाती पा सकेंगे। शिक्षकों के संबंधित जिलों से रिलीव और ज्वाइन करने के संबंध में अलग से आदेश जारी किए जाएंगे। उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षकों ने किया था ऑनलाइन आवेदन
पारस्परिक अंतर जिला तबादले के लिए शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। एनआइसी की वेबसाइट पर 9641 शिक्षकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने आवेदन की जांच की तो 5074 के आवेदन पत्रों का सत्यापन हुआ। 4567 आवेदनों को निरस्त कर दिया गया।   सत्यापित 5074 आवेदनों के सापेक्ष 2434 यानी 4868 को अंतर जिला तबादले का लाभ दिया गया है, उनकी सूची वेबसाइट पर डाली जा रही है।

इन शिक्षकों का तबादला

Exit mobile version