Site icon News Ganj

कोरोना संकट के बीच बंगाल के आखिरी चरण में अबतक 38 फीसदी वोटिंग

WB Election

WB Election

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज आठवें और आखिरी चरण के चुनाव में 84 लाख से ज्यादा मतदाता 35 सीटों पर अपना वोट डाल रहे हैं। मुर्शिबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की 6 और कोलकाता की 7 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।

बंगाल के आखिरी चरण में अबतक 38 फीसदी वोटिंग

कोरोना संकट के बीच बंगाल के आखिरी चरण में सुबह 11 बजे 37.80 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। सबसे ज्यादा वोटिंग मालदा जिले में 41.58 फीसदी हुई है। इसके अलावा मुर्शिदाबाद में 41.04 फीसदी, कोलकाता उत्तर में 27.60 फीसदी और बीरभूम में 38.11 फीसदी वोटिंग हुई है। भीषण गर्मी और कोविड महामारी के बावजूद लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में घरों से निकल रहे हैं।

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पत्नी संग डाला वोट

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी ने विधानसभा चुनावों के लिए कोलकाता के चौरंगी में वोट डाला है। वोट डालने के बाद राज्यपाल ने मीडिया से कहा, चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है। हम दोनों ने वोट डाला है और मैं बहुत खुश हूं। कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। चुनाव आयोग और CAPF ने बहुत अच्छा काम किया है। 7 चरणों में बड़ी संख्या में मतदान से लोकतंत्र में भरोसे का पता चलता है।”

Exit mobile version