युवराज सिंह

युवराज सिंह ने दिया सुझाव बोले- रोहित शर्मा को बनाए T-20 कप्तान

149 0

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह चुके युवराज सिंह ने टीम इंडिया की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कप्तान विराट कोहली पर किसी तरह से काम का बोझ है तो उसे कम किया जाना चाहिए।

युवराज सिंह ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी तीन प्रारूपों में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। यह उन पर किसी भी तरह का बोझ है तो टीम के लिए अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाने पर विचार किया जाना चाहिए।

अगर वजन कम करना है तो रात में इन पांच चीजों से करें परहेज 

युवराज सिंह ने सुझाव दिया है कि रोहित शर्मा के इंडियन प्रीमियर लीग में सफलता को देखते हुए छोटे प्रारूपों में उन्हें कप्तानी देना उचित है। हालांकि युवराज ने कहा कि यह फैसला पूरी तरह से टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है।

एक चैनल से बातचीत में युवराज ने कहा कि पहले क्रिकेट में केवल दो प्रारूप हुआ करते थे। इसलिए एक कप्तान के लिए कप्तानी करना आसान था। अब 3 प्रारूप हैं, अगर विराट पर लोड अधिक है तो उन्हें छोटे प्रारूपों के लिए किसी और को देखना चाहिए। रोहित क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में बहुत सफल रहे हैं।

बता दें कि विश्व की दूसरी टॉप टीमों के पास क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में एक से ज्यादा कप्तान हैं। इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान हैं। वहीं भारतीय टीम में विराट कोहली सभी फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में कप्तानी कर रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट में उप-कप्तान हैं और अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं।

Loading...
loading...

Related Post

भारतीय शटलर पीवी सिंधु पहुंची वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में

Posted by - December 15, 2018 0
ग्वांगझू (चीन)। शनिवार को महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बीडब्ल्यू वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंच गईं हैं।उन्होंने सेमीफाइनल…
जेएनयू में बढ़ी फीस घटाई

जेएनयू में छात्रों के प्रदर्शन के आगे झुकी सरकार, बढ़ी हुई फीस घटाई

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों के लगतार विरोध-प्रदर्शन ने मोदी सरकार को झुकने को मजबूर कर दिया।…