Site icon News Ganj

25,000 ट्वीट के बाद YouTube ने WION को किया अनब्लॉक

YouTube

YouTube

नई दिल्ली: एस्सेल ग्रुप (Essel Group) के स्वामित्व वाला वर्ल्ड इज वन न्यूज (WION) चैनल 22 मार्च को YouTube द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया था, जिससे कोई नया वीडियो अपलोड या स्ट्रीम नहीं हो सका। अनवर्स के लिए, WION यूक्रेन के रूसी आक्रमण पर निष्पक्ष तरीके से जमीन से लगन से रिपोर्ट कर रहा है।

हालांकि, लोगों और WION के उपयोगकर्ताओं के भारी आक्रोश और समर्थन के बाद, YouTube को शनिवार को WION को अनब्लॉक करना पड़ा। चैनल ऑनलाइन वापस आ गया है और अच्छा चल रहा है। कथित तौर पर YouTube को WION द्वारा 10 मार्च से अपलोड किए गए एक वीडियो में समस्या थी जिसमें यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के दो लाइव भाषण शामिल थे।

चैनल को 22 मार्च को YouTube से एक संदेश मिला, जिसमें कहा गया था कि चैनल को कोई भी वीडियो पोस्ट करने से ब्लॉक किया जा रहा है क्योंकि उस एकल वीडियो ने YouTube के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें : मुनमुन दत्ता ने दी ऐसी खूबसूरत पोज़ की देखते ही लोग हुए हैरान

WION ने फिर से YouTube को पत्र लिखकर चैनल को ब्लॉक करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा, जिसमें उन्होंने कहा, “हमारे समुदाय दिशानिर्देश यूक्रेन के रूसी आक्रमण सहित अच्छी तरह से प्रलेखित हिंसक घटनाओं को अस्वीकार करने, कम करने या तुच्छ बनाने वाली सामग्री को प्रतिबंधित करते हैं। इस नीति के तहत, हमने हटा दिया है सामग्री, उदाहरण के लिए, इस बात से इनकार करना कि रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण किया या यह आरोप लगाया कि यूक्रेनी पीड़ित संकटग्रस्त अभिनेता हैं।”

यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार का बड़ा प्लान, अगले साल तक कॉलोनियों को मिलेगी ये सुविधा

 

Exit mobile version