Site icon News Ganj

YouTube ने हटाया विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो,आप भी शेयर करने से बचें

यूट्यूब से हटवाए अभिनंदन के वीडियोज

टेक डेस्क। भारतीय वायु सेना के मिग-21 के पायलट अभिनंदन से जुड़े कई वीडियोज को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब से हटवा दिया है। मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर वर्तमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें :-Vodafone ने पेश किया नया प्रीपेड प्लान, मिलेगा 1.5GB डाटा 

आपको बता दें मंत्रालय का कहना है कि इन दिनों देश बेहद संवेदनशील माहौल से गुज रहा है, और ऐसे में विंग कमांडर से जुड़े तमाम वीडियोज पाकिस्तान समर्थकों की तरफ से शेयर किए जा रहे हैं। ऐसे में उनके नाम पर कई फर्जी वीडियोज भी शेयर किए जा रहे हैं। ऐसे में उनकी वीडियोज को शेयर न किया जाए। साथ ही व्हाट्सअप और ट्विटर पर भी तमाम वीडियोज शेयर किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-इण्डेन गैस के 58 लाख ग्राहकों का आधार डाटा लीक-रिसर्चर 

जानकारी के मुताबिक यूट्यूब का परिचालन करने वाली गूगल से संपर्क करने पर उसके प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी प्राधिकारियों से मिले वैध कानूनी अनुरोध पर जितनी जल्दी संभव होगा कंपनी इस तरह की सामग्री हटाने का काम तेजी से करती है।बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के बाद उन्हें खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर वर्तमान पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गये थे जहां उन्हें पकड़ लिया गया। इसके बाद उनसे जुड़े कुछ वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे।

Exit mobile version