Site icon News Ganj

51 सौ जरूरतमंदों के आवास की आस पूरी करेंगे योगी

cm yogi

cm yogi

गोरखपुर। अमूमन हर दौरे पर विकास व जनकल्याणकारी कार्यों की सौगात देने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सोमवार को गोरखपुर में 51 सौ जरूरतमंदों के आवास की आस पूरी करेंगे। सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे से वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में वह प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों के बैंक खातों में 51.52 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर करेंगे।

लाभार्थी सम्मेलन में मुख्यमंत्री (CM Yogi) 250 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की दर से प्रथम क़िस्त, 2602 लाभार्थियों को 01।50 लाख रुपये की दर से दूसरी किस्त तथा 2248 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की दर से तीसरी किस्त की धनराशि सिंगल क्लिक से लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित करेंगे।

पीएम आवास योजना के तहत गोरखपुर में 43 हजार 600 आवास स्वीकृत हैं। इसमें से 35 हजार 500 आवास पूर्ण हो चुके हैं। इसमें 08 हजार 400 आवास चार माह पूर्व ही स्वीकृत हुए हैं। इन सभी को प्रथम किस्त जारी कर दी गई है और निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उक्त के अतिरिक्त जुलाई माह में जिले में 05 हजार 522 आवास और स्वीकृत किए गए हैं। योजना के पोर्टल पर इनके अटैचमेंट का कार्य चल रहा है।

जनता की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करके न हो कोई भी आयोजन : सीएम योगी

सोमवार को ही अपराह्न करीब चार बजे से मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) गोरखपुर कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में 03 करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपये की लागत से बने मल्टीस्टोरी अधिवक्ता चैंबर्स तथा सदर तहसील में 04 करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपये की लागत से निर्मित अधिवक्ता चैंबर्स का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 01 करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपये की लागत से कलेक्ट्रेट परिसर में बनने वाली डिजिटल लाइब्रेरी का शिलान्यास करेंगे। कलेक्ट्रेट मुख्यालय के अधिवक्ता चैंबर्स में 24 अधिवक्ता कक्ष, एक मीटिंग सह कांफ्रेंस हाल, एक कामन हाल व स्टिल्ट पार्किंग का निर्माण कराया गया है। जबकि सदर तहसील के अधिवक्ता चैंबर्स में 48 अधिवक्ता कक्ष बनाए गए हैं।

Exit mobile version