Site icon News Ganj

यात्रा प्रतिबंध लगाने पर केरल के सीएम ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

केरल (Kerala) के लोगों पर कर्नाटक द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंध लगाने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कर्नाटक सरकार की निंदा की। उन्होंने गुरुवार को कहा कि केंद्र के दिशा निर्देशों के खिलाफ जा कर ताजा प्रतिबंध लगाए गए हैं।  विजयन ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, राज्यों को अपनी सीमाओं को बंद कर यात्रा प्रतिबंध नहीं लगाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा, “कर्नाटक सरकार की ओर से लगाए गए नए प्रतिबंध केंद्र सरकार के निर्देश के खिलाफ हैं। ”

आईयूएमएल के विधायक एम के एम अशरफ के एक अभिवेदन का जवाब देते हुए विजयन ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं कि विभिन्न उद्देश्यों से पड़ोसी राज्य की यात्रा करने वाले केरल के लोगों को प्रतिबंधों के कारण कोई कठिनाई न हो।  राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल कांत ने कर्नाटक में अपने समकक्ष से संपर्क किया है।

पड़ोसी राज्य द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का विवरण देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने केरल के लोगों को पड़ोसी राज्य में प्रवेश करने के लिए आरटी-पीसीआर पद्धति से कराई गई जांच की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दी है जो 72 घंटे से ज्यादा पुरानी न हो। दोनों राज्यों ने केरल से आने वालों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया है।

दिल्ली के बादशाह 18-18 घंटे काम कर रहे… ऐसे PM का होना भारत के लिए हानिकारक- ओवैसी का तंज

केरल के सैकड़ों यात्रियों को दक्षिण कन्नड़ पुलिस ने सोमवार को तलपडी सीमा पर आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने के कारण वापस भेज दिया, जैसा कि कर्नाटक सरकार ने अनिवार्य किया था. पुलिस ने कहा कि केरल के यात्रियों ने कुछ देर के लिए मौके पर रोड रोको का प्रदर्शन किया।

Exit mobile version