women's T20

Women’s T20 World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में 17 रनों से दी मात

281 0

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले वर्ल्ड कप मैच में भारत ने 17 रन से जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 132 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.5 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट हो गई है। भारत की ओर से युवा बल्लेबाज 16 साल की शेफाली वर्मा ने 15 गेंदों में 29 रन और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने 4 विकेट लिए. पूनम को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मंधाना और शेफाली ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की

भारत को शेफाली और स्मृति ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन अंत वैसा नहीं हुआ । मंधाना और शेफाली ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद मंधाना (10) और शेफाली (29) के आउट होने के बाद पूरा भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने बुलाया । भारतीय टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से सिडनी में खेला।

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज इससे रोमांचक नहीं हो सकता था

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज इससे रोमांचक नहीं हो सकता था। एक तरफ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया और दूसरी ओर चार बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया थी। दोनों टीमों के बीच 20 ओवर तक चली रोमांच की बाजी। भला इससे बेहतर सौगात किसी क्रिकेट प्रशंसकों को और क्या ही चाहिए? पल-पल बदलते रुख के बाद आखिरकार टीम इंडिया ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में विजयी आगाज किया।

पूनम यादव ने पलटा पासा

भारत का 132 रन का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ज्यादा नजर नहीं आ रहा था। खासकर एलिसा हीली ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर मैच को ऑस्ट्रेलिया की जद में ला दिया था, लेकिन यहीं से पूनम यादव का करिश्मा शुरू हुआ। 10वें ओवर में आईं पूनम ने अपने पहले ओवर में ही एलिसा को अपनी ही गेंद पर कैच किया। हीली ने 35 गेंदों पर 51 रन बनाए। इस ओवर में उन्होंने नौ रन दिए।

इसके बाद अपने दूसरे ओवर में पूनम ने लगातार गेंदों पर रेचेल हेंस और एलिसा पैरी को पवेलियन भेजा। हेंस को तानिया भाटिया ने स्टंप किया, जबकि पैरी बोल्ड हुईं। हालांकि तानिया ने जेस जोनासेन का कैच छोड़ दिया, जिससे पूनम हैट्रिक पूरी नहीं कर सकीं। इस ओवर में उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए। अपने तीसरे ओवर में पूनम ने पांचवीं गेंद पर जेसा जोनासेन को तानिया के हाथों कैच कराया। इस ओवर में सिर्फ एक रन बना। चौथे ओवर में पूनम ने चार रन दिए। इस तरह उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

शिखा पांडे ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए

सिर्फ पूनम यादव ही नहीं, इस मैच में अन्य भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। शिखा पांडे ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि दीप्ति शर्मा ने भी 4 ओवर में महज 17 रन देकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाया।

अगली भिड़ंत 24 को बांग्लादेश से

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम का अगला मैच 24 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ होगा, जबकि उसके बाद टीम 27 फरवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। वहीं श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया 29 फरवरी को मैदान में उतरेगी।

Loading...
loading...

Related Post

अमित शाह

श्री राम का नाम भारत में नहीं लेंगे तो क्या पाकिस्तान में लेंगे? – अमित शाह

Posted by - May 7, 2019 0
पश्चिम बंगाल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के घाटाल लोकसभा के मेदिनीपुर पश्चिम में चुनावी रैली को संबोधित…
फिल्म 'शर्माजी की बेटी'

जंगली पिक्चर में स्त्री रोग विशेषज्ञ का किरदार निभायेंगे आयुष्मान खुराना

Posted by - February 28, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना अपनी आने वाली फिल्म में स्त्री रोग विशेषज्ञ का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।…