राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन,गहलोत और सचिन पायलट के बीच रस्साकसी जारी

568 0

नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत तो साबित कर लिया है लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस मुद्दे पर खींचतान मची हुई है। एक तरफ जहाँ अशोक गहलोत का अनुभव है वही या सचिन पायलट में युवा जोश।फिलहाल इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के ज़िम्मे है।वैसे खबरों के मुताबिक बैठक में दो तिहाई विधायकों ने सचिन पायलट के पक्ष में मुहर लगाई। बैठक में सचिन-सचिन के नारे भी लगे। अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सीएम पद को लेकर रस्साकसी की खबरें मंगलवार 11 दिसंबर से ही हैं।

साथ ही खबर है कि बैठक के बाद सीएम पद पर फैसला अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है। इसी के साथ अब सभी की निगाहें राहुल गांधी की ओर है कि वह किसके नाम पर मुहर लगाते हैं। 11 दिसंबर में आए नतीजों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है और वह सरकार बनाने की तैयारी में है। सीएम पद के दो दावेदार पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट हैं। इसे लेकर दोनों के बीच खींचतान की भी खबर है। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ नेता सचिन पायलट की मान-मनौव्वल में भी जुटे। बहरहाल, अब गेंद राहुल के पाले में है कि वह किसे सीएम बनाने का फैसला लेते हैं।

सूत्रों से मिली खबर की माने तो मुख्यमंत्री पद के लिए पायलट और गहलोत में जद्दोजहद चल रही है। मीडिया में खबर आई थी कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल सचिन पायलट को मनाने जाएंगे। हालांकि जयपुर में मंगलवार को गहलोत और पायलट के साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी की बैठक हुई।फिलहाल राहुल ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है।लेकिन देखना यही होगा की उनका फैसला किसके पक्ष में आता है और राजस्थान को कौन सा चेहरा मिलता है।

Related Post

प्रियंका गांधी

गिरती जीडीपी पर प्रियंका गांधी का तंज, लिखा- अच्छे दिन आएंगे

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को जारी जीडीपी आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा…
भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुले

भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि-विधान से हुई पूजा

Posted by - May 15, 2020 0
देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को तड़के साढ़े चार बजे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खोल दिये…
क्वारंटाइन

कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए बस्ती मंडल में पांच हजार लोग किए गए क्वारंटाइन

Posted by - March 25, 2020 0
सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश में बस्ती मंडल के तीन जिलों में कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए अब तक महानगरों और…