Site icon News Ganj

छत्तीसगढ़ का अगला सीएम कौन? आज होगा फैसला,ताम्रध्वज, सिंहदेव, बघेल के बंगलों की सुरक्षा बढ़ाई गई

रायपुर/दिल्ली। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आवास पर छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू के साथ मीटिंग की। साथ ही इसमें सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं। बाद में राहुल ने पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से चर्चा की। ऐसा कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए साहू के नाम पर सहमति बन गई है। इसका ऐलान रायपुर में विधायक दल की बैठक के बाद शाम को होगा। इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल चारों नेताओं के घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

साथ ही बता दें कि राहुल ने शुक्रवार को बघेल, सिंहदेव, महंत और साहू को दिल्ली बुलाया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने पहले सीएम पद के दावेदारों से बंद कमरे में अलग-अलग बात की। फिर पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया से चर्चा की थी। इसके बाद दिन भर चली बैठक के बाद देर शाम सभी नेता बैठक से बाहर निकले। पहले तय किया गया था कि दिल्ली की बैठक खत्म कर नेता सीधे रायपुर जाएंगे। फिर विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। लेकिन देरी के कारण रायपुर में बैठक रद्द कर दी गई।

दिल्ली जाने के पहले शुक्रवार सुबह बघेल ने अपना हंसता हुआ फोटो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- “जिस तरह मैं हंसते हुए दिल्ली जा रहा हूं, उसी तरह से हंसते हुए आऊंगा। आज राज्य के लिए, हम सब के लिए बहुत बड़ा दिन है। जो भी निर्णय होगा अच्छा होगा। आलाकमान ने मुझे बहुमत लाने की जिम्मेदारी थी, अब आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं ईमानदारी के साथ निर्वहन करूंगा।” चरण दास महंत ने भी कहा कि किसी के बीच कोई टकराव नहीं है। पूरी एकजुटता के साथ जा रहे हैं। हाईकमान अगला मुख्यमंत्री तय करेगा।

Exit mobile version