Site icon News Ganj

यूपी में 60 हजार का वॉल्यूम डाउन, उतारे गए 54 हजार लाउडस्पीकर

Loudspeakers

Loudspeakers

लखनऊ: यूपी (UP) में लाउडस्पीकर (Loudspeakers) हटाने को लेकर जारी अभियान तेजी से जारी है। पुलिस के मुताबिक, राज्य में अब तक धार्मिक स्थलों से 53,942 लाउडस्पीकर (Loudspeakers) हटाए जा चुके हैं। इतना ही नहीं 60,200 से ज्यादा लाउडस्पीकर (Loudspeakers) की आवाज भी धीमी की गई है। पुलिस के मुताबिक, इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के आदेश के अनुसार यह अभियान चलाया जा रहा है।

Loudspeakers हटाने का आदेश

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, बरेली जोन से 16,682 लाउडस्पीकर (Loudspeakers) हटाए गए हैं, जबकि 17,204 लाउडस्पीकरों (Loudspeakers) की आवाज को कम किया गया है। वाराणसी कमिश्नरी के तहत आने वाले क्षेत्र से 230 लाउड स्पीकर हटाए गए हैं, जबकि 313 की आवाज कम की गई है। योगी सरकार ने हाल ही में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर (Loudspeakers) हटाने का आदेश दिया था। यह कदम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर (Loudspeakers) की संख्या को प्रतिबंधित करने के निर्देश के कुछ दिनों बाद आया है ताकि धार्मिक स्थलों के आसपास रहने वाले लोगों को असुविधा से बचाया जा सके।

कहां कितने हटाए गए लाउड स्पीकर

कहां कितने हटाए गए लाउड स्पीकर

महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में उठी आवाज, धार्मिक स्थलों से हटाए जाए लाउडस्पीकर

इतना ही नहीं सीएम योगी ने हाल ही में रामनवमी पर अन्य राज्यों में हुईं हिंसा की घटनाओं को देखते हुए आदेश दिया था कि बिना अनुमति के कोई भी धार्मिक जुलूस नहीं निकाला जा सकता है। अप्रैल में कानून व्यवस्था पर बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि सभी को अपनी धार्मिक विचारधाराओं के अनुसार पूजा अर्चना करने की स्वतंत्रता है।

बीजेपी में लगी इस्तीफों की झड़ी, एक साथ 15 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

Exit mobile version