ICC टेस्ट रैंकिंग

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, स्टीव स्मिथ के करीब पहुंचे विराट

415 0

नई दिल्ली। आईसीसी के तरफ से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सातवीं जीत के साथ टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा है।

स्टीव स्मिथ जहां 931 अंकों के साथ पहले पायदान पर, वहीं विराट कोहली 928 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज

बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में शतक लगाकर विराट कोहली ने अपनी रैंकिंग को और मजबूती दी है। अब वे अब स्टीव स्मिथ के शीर्ष स्थान के करीब पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ जहां 931 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं, वहीं विराट कोहली 928 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। इन दोनों के अलावा कीवी कप्तान केन विलियमसन तीसरे, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

अनपढ़ फिर भी ‘डॉक्टरेट’ की है उपाधि, ‘पद्मविभूषण’ तीजन बाई पर बनेगी बायोपिक 

टॉप-10 रैंकिंग में भी भारत के चार खिलाड़ियों ने जगह बनाने में सफलता हासिल की

टॉप-10 रैंकिंग में भी भारत के चार खिलाड़ियों ने जगह बनाने में सफलता हासिल की है। इस लिस्ट में अब मयंक अग्रवाल भी अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दसवें स्थान में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनके अलावा कागिसो रबाडा, नील वैग्नर, जेसन होल्डर और जसप्रीत बुमराह टॉप-5 में बने हुए हैं। चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वे पांचवें स्थान पर लुढ़क गए हैं। हालांकि गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन को एक स्थान का लाभ हुआ है और वे अब नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय गेंदबाज इशांत और उमेश को भी रैंकिंग में फायदा 

इनके भारतीय गेंदबाज इशांत और उमेश को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। इशांत 17वें और उमेश 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा शमी 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा ऑलराउंडर की लिस्ट में भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा दूसरे और अश्विन पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। इस लिस्ट में कैरेबियाई खिलाड़ी जेसन होल्डर शीर्ष पर काबीज हैं।

Related Post

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से जलकर राख हुए 48 करोड़ वन्यजीव

Posted by - January 6, 2020 0
वर्ल्ड न्यूज। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के जंगलों में लगी भीषण आग अब तक न जानें कितने लोगों की जाने जा चुकी हैं।…
पोलियो टीकाकरण अभियान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हुबली में पोलियो टीकाकरण अभियान की शुरुआत

Posted by - January 19, 2020 0
हुबली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हुबली में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान…