विराट नंबर 1

ICC की टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर 1, टॉप 10 में छाए भारतीय

280 0

नई दिल्ली। ICC ने दो अलग-अलग टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद साल 2019 की आखिरी रैंकिंग जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। तो वहीं इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज की है। दोनों ही मैचों में कुछ खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है जिसका फायदा उन्हें नई रैंकिंग में भी मिला है।

बल्लेबाजों की टॉप-3 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं , विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन

हालांकि बल्लेबाजों की टॉप-3 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन क्रमशः पहले-दूसरे और तीसरे पायदान पर बरकरार हैं। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने एक और स्थान के फायदे के साथ अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के नुकसान के साथ अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1211565762063691778

टॉप-10 की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने नई एंट्री मारी है। इंग्लैंड के खिलाफ 95 रनों की मैच जिताऊ पारी के बाद उन्हें आठ स्थान का फायदा हुआ है। वह अब दसवें स्थान पर काबिज हो गए हैं। टॉप-10 की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया और भारत के तीन-तीन बल्लेबाज शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस शीर्ष पर कायम

वहीं गेंदबाजों में टॉप-10 में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस शीर्ष पर कायम हैं वहीं कीवी तेज गेंदबाज नील वैगनर एक स्थान के फायदे के साथ अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को मैच में सात विकेट लेने के बावजूद एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वे तीसर स्थान पर खिसक गए हैं।

https://twitter.com/ICC/status/1211561178482130944

टॉप-5 में वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर चौथे स्थान पर बने हुए हैं वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके और अपना आखिरी सीरीज खेल रहे दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर वर्नोन फिलेंडर को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वे अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 में अश्विन और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है और दोनों नौंवें और दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Related Post

Mithali Raj

महिला क्रिकेट पर मिताली राज ने जताई चिंता, ट्रेनिंग पर उठाए सवाल

Posted by - September 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर बड़ा बयान…
अब्दुल्ला आजम खान

पिता के चुनाव प्रचार रोक पर बेटे अब्दुल्ला का बड़ा बयान, मुस्लिम होने की वजह से लगाया बैन

Posted by - April 16, 2019 0
रामपुर। सपा पार्टी नेता आजम खान पर विवादित बयान के चलते 72 घंटों का बैन लगने के बाद अब उनके…