IPL

CAA पर विराट कोहली ने साधी चुप्पी- बिना जानकारी के कुछ नहीं बोलूंगा

313 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि बिना किसी पूर्ण जानकारी के मैं इस टिप्पणी नहीं कर सकता। बता दे कि सीएए से अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय हिन्दू, सिख, बौध, जैन, पारसी और ईसाइयों को 12 साल के बजाय छह साल भारत में रहने पर भारातीय नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है।

विराट कोहली ने 2016 में नोटबंदी को ‘भारतीय राजनीति का सबसे महत्वपूर्ण कदम’ करार दिया था

बता दें कि विराट कोहली ने 2016 में नोटबंदी को ‘भारतीय राजनीति का सबसे महत्वपूर्ण कदम’ करार दिया था, जिसके लिए उन्हें आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। लोगों ने इस विषय पर उनकी जानकारी को लेकर सवाल उठाए थे। हाल ही में सीएए के खिलाफ गुवाहाटी में कुछ दिन पहले बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। ऐसे में भारतीय कप्तान से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देने में बेहद सतर्कता बरती।

जान्हवी कपूर बोलीं- ‘धड़क’ से मैं लोगों का दिल जीतने में रही फेल 

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय की पूर्व संध्या पर कहा कि इस मसले पर मैं गैरजिम्मदार नहीं होना चाहता है। ऐसा कुछ नहीं कहना चाहता हूं जिस पर दोनों पक्षों की आम राय न हो। मुझे इसके बारे में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए कि इसका क्या मतलब है? इसको लेकर क्या चल रहा है? इसी के बाद मुझे इस पर बयान देने के लिये जिम्मेदार होना चाहिए।

कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि वह जिस विषय के बारे में ज्यादा नहीं जानते उस पर टिप्पणी करके खुद को विवादों में नहीं घसीटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि क्योंकि आप एक बात कह सकते हैं। उसके बाद कोई दूसरी बात कह सकता है। इसलिए मैं ऐसी किसी चीज में नहीं पड़ना चाहता जिसकी मुझे पूर्ण जानकारी नहीं हो। इस टिप्पणी करना मेरे लिहाज से जिम्मेदारी भरा नहीं होगा। कोहली सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए और उन्होंने कहा कि शहर पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि हमने सड़कों पर किसी तरह की परेशानी नहीं देखी।

Related Post

अमेरिका ने तालिबान को किया कंगाल, लोगों का नशे के धंधे मे उतरने का संकट

Posted by - August 19, 2021 0
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका ने उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया है। अमेरिका ने अपने यहां मौजूद…