Virat kohli

IND vs ENG 1st ODI : फिर शतक से चूके विराट, लेकिन सचिन के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

258 0

पुणे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। मंगलवार को पुणे में यहां पहला वनडे खेला जा रहा है। मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)  ने एक बार फिर से शानदार खेल दिखाते हुए अपना 61वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान विराट (Virat Kohli)  ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की।

विराट (Virat Kohli)  अब सचिन तेंदुलकर (14192) के बाद घरेलू जमीन पर 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। हालांकि उन्होंने इस उपलब्धि को 176वें मैच में ही हासिल किया है, जो किसी भी खिलाड़ी की तुलना में सबसे तेज है।

India vs England 1st ODI  : भारत का स्कोर 300 रन के पार, भारत ने इंग्लैंड को दिया 318 रन का लक्ष्य

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli)  अभी तक 432 मैचों में 55 की औसत से 22689 अंतरराष्ट्रीय रन बना चुके हैं। जबकि इस मामले में सचिन तेंदुलकर आज भी सबसे आगे हैं। सचिन ने अपने करियर में 664 मैचों में 48 की औसत से 34357 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli)  ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को भी एक मामले में पछाड़ दिया है। विराट ने अब  एकदिवसीय क्रिकेट में 104 बार पचास से अधिक का स्कोर किया है, जबकि कैलिस ने 103 बार ऐसा किया था।

बात करें विराट (Virat Kohli)  के पहले वनडे के प्रदर्शन की तो उन्होंने वुड की गेंद पर आउट होने से पहले 60 गेंदों में 56 रन बनाए। विराट ने दूसरे विकेट के लिए शिखर धवन के साथ मिलकर 105 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। उन्होंने अपनी पारी  के दौरान छह चौके लगाए।

कोहली हालांकि एक बार फिर से अपने रिकॉर्ड शतक से चूक गए। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था। यही नहीं उन्होंने वनडे में अपना आखिरी शतक करीब दो साल पहले पोर्ट ऑफ स्पेन में अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था।

Related Post

AFI

AFI ने डोपिंग में फंसे एथलीटों के नाम का नहीं किया खुलासा, लेकिन कार्रवाई का दिया भरोसा

Posted by - March 17, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स संघ (AFI) ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि हाल ही में डोपिंग के मामले…
टी-20 विश्वकप

टी-20 विश्वकप पर भी मंडरा रहा है खतरा , मई में स्पष्ट हो पाएगी तस्वीर

Posted by - April 16, 2020 0
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर तस्वीर अगले महीने स्पष्ट हो पाएगी।…