Virat Kohli

IND vs ENG: 23वीं जीत के साथ कोहली ने तोड़ा स्टीव वॉ का रिकॉर्ड, घरेलू जमीन पर बनें सर्वश्रेष्ठ कप्तान

317 0

अहमदाबाद । भारतीय टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में एक और टेस्ट मैच जीत लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट जीतने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली अब अपनी कप्तानी में घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ से आगे निकल गए हैं।

https://twitter.com/BCCI/status/1368149837850365953

 

विराट (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में घरेलू जमीन पर 23वीं टेस्ट जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने 22 मुकाबले जीते थे। हालांकि घरेलू जमीन पर कप्तानी में सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड अभी रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज हैं। इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 39 मैचों में 29 जीत दर्ज की थी।

IND vs ENG: 23वीं जीत के साथ कोहली ने तोड़ा स्टीव वॉ का रिकॉर्ड, घरेलू जमीन पर बनें सर्वश्रेष्ठ कप्तान

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद साल 2014 में विराट कोहली  (Virat Kohli)  को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद कोहली ने अपनी कप्तानी में कई उपलब्धियां हासिल की। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची।

इस सीरीज की तो भारतीय टीम को चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और आखिरी तीनों मुकाबलों में इंग्लैंड को घुटने पर ला दिया। भारतीय टीम ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया और साथ ही लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Related Post

T20 में बारिश डाल सकती है खलल

Ind vs WI : दूसरे T20 में बारिश डाल सकती है खलल ,टीम इंडिया ने 1-0 से आगे

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। टीम इंडिया रविवार शाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने त्रिवेंद्रम में उतरेगी। तीन मैचों…
INDvWI

INDvWI : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया का दिया बल्लेबाजी का न्यौता

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का…