VIRAT KOHLI BUTLER FIGHT

IND vs ENG : विराट कोहली और जॉस बटलर के बीच हुआ झगड़ा

61 0

अहमदाबाद। अहमदाबाद में भारतीय टीम ने शनिवार रात पांच मैच की टी-20 सीरीज 3-2 से अपने नाम की। दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम इंग्लैंड को 36 रन से रौंदते हुए भारत ने लगातार छठी श्रृंखला जीती। दोनों टीमों के बीच 18 मुकाबलों में यह भारत की 10वीं जीत थी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस हाईवोल्टोज मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच टकराव भी देखा गया।

देश में कोरोना फिर बेकाबू: पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 43,846 नए मामले, 197 की मौत

भारतीय टीम ने इस मैच में 2 विकेट गंवाकर रिकॉर्ड 224 रन बनाए, जो  टी-20 प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का सबसे विशाल और कुल चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। 225 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की खराब शुरुआत को डेविड मलान और जोस बटलर संभालने में लगे थे। दोनों के बीच 82 गेंदों में 130 रन की साझेदारी भी हो चुकी थी।

विराट की एक चाल ने पलट दी बाजी  

मैच भारतीय टीम के हाथ से फिसलता नजर आ रहा था। तभी विराट की एक चाल ने पूरी बाजी ही पलट दी। भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गेंद थमाई गई, उन्होंने पांचवीं गेंद पर खतरनाक दिख रहे बटलर को पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। 34 गेंद में 52 रन बनाकर बटलर जब वापस लौटने लगे तब जोश से लबरेज कप्तान कोहली ने बटलर पर कमेंट किया, जिसे सुनते ही पवेलियन की ओर जा रहे इंग्लिश बल्लेबाज ने भी पलटकर जवाब दिया।

कोहली और बटलर के बीच विवाद 

जोस बटलर के पवेलियन लौटने बाद विराट कोहली (Virat Kohli And Jos Buttler) अंपायर से बात करते नजर आए। इस दौरन पिच पर डेविड मलान भी मौजूद थे। कोहली और बटलर के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ? विराट ने क्या कहा? बटलर ने क्या जवाब दिया? ऐसे सारे सवालों से अभी पर्दा उठा जाना शेष है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि मैदान पर शब्दों की ये लड़ाई किसने शुरू की थी?

इस केस के बाद उन्हें अनुच्छेद 2.5 के तहत एक आरोपी पाया जाता है तो मुश्किल हो जाएगी। दरअसल, ICC के डिमेरिट पॉइंट सिस्टम के अनुसार, फिलहाल भारतीय कप्तान के दो डिमेरिट अंक हैं। नियमों के मुताबिक यदि कोई खिलाड़ी 24 माह के भीतर चार या अधिक डिमेरिट पॉइंट तक पहुंचता है, तो वह सस्पेंशन पॉइंट्स में बदल दिया जाता है।

 विराट कोहली पर लग सकता है प्रतिबंध

अगर विराट कोहली को दो या इससे ज्यादा डिमेरिट पॉइंट मिले तो उन पर दो वन-डे मैच का प्रतिबंध लग सकता है।  हालांकि वर्तमान में बटलर के पास भी एक सक्रिय डिमेरिट पॉइंट है। दो निलंबन पॉइंट के कारण खिलाड़ी पर एक टेस्ट या दो वन-डे इंटरनेशनल या फिर दो T-20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए प्रतिबंध लगता है।

Loading...
loading...

Related Post

Neetu David

नीतू डेविड भारतीय महिला क्रिकेट टीम की चयन समिति बनीं नई चीफ सेलेक्टर

Posted by - September 26, 2020 0
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है। बता दें…