न्यूजीलैंड के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर ‘विराट ब्रिगेड’ ने दिया जीत का तोहफा

854 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने शनिवार को माउंट मॉनगनुई में दूसरा वन-डे जीतकर देशवासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा दिया। यहां भारतीय टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर शनिवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दियाऔर च मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें :-टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 325 रन का लक्ष्य दिया 

आपको को बता दें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 324 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम 41 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके।इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने शनिवार को दूसरे वन-डे में न्यूजीलैंड के सामने 325 रन का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़ें :-विराट कोहली हुए दो वनडे मैचों से बाहर,न्यूजीलैंड के खिलाफ नही खेलेंगे सीरीज

टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी चुनी। उसने रोहित शर्मा (87), शिखर धवन (66), महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 48), अंबाती रायडू (47) और कप्तान विराट कोहली (43) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। किवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 40.2 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो गई साथ आपको ये बताते चलें कुलदीप यादव ने चार विकेट अपनी झेली में डाले तो वहीं भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं।

Related Post

Budget session of Parliament

न्यूयॉर्क पहुंचे PM, जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Posted by - September 23, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। ह्यूस्टन में ऐतिहासिक कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’  में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के…
गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

Posted by - March 16, 2021 0
 पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने सोमवार को गोसाईगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, बैरक, हवालात,…