Site icon News Ganj

वीकेंड पर नैनीताल और ऋषिकेश के होटल पर्यटकों से पैक

टिहरी गढ़वाल स्थित पर्यटन स्थल कैंपटी की मुख्य में झील में मलबा भरने से पर्यटक परेशान रहे। शनिवार को 615 पर्यटक पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने 53 लोगों का सत्यापन किया। थानाध्यक्ष कैंपटी नवीन चंद्र जुराल ने बताया कि वाकेंड के चलते कैंपटी में शनिवार को 123 वाहनों से 615 पर्यटक पहुंचे।

इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले 13, सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में 16 और एमवी एक्ट के तहत नौ लोगों का चालान किया गया। कैंपटी की मुख्य झील में मलबा आ गया था। इससे पर्यटकों को नहाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इधर, मसूरी में बिना मास्क घूमने पर 9 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 60 लोगों का चालान किया गया। इनसे 10500 रुपये जुर्माना वसूला गया।

शनिवार को क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही होने से व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और कैंप संचालकों के चेहरे खिल गए। होटल और कैंपों का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों ने ऑनलाइन बुकिंग की। शिवपुरी, तपोवन, घट्टूगाड़, मोहनचट्टी, बैरागढ़, रत्तापानी, नैल आदि जगहों पर संचालित कैंप भी सैलानियों ने गुलजार रहे।

कांस्य पदक हासिल करने उतरेंगी सिंधु, हॉकी पर भी होगी नजर

ऋषिकेश मुख्य बाजार में वाहनों का दबाव न बढ़े इसके लिए पुलिस प्रशासन ने श्यामपुर चौकी बाइपास से वाहनों का रुट डायवर्ट कर दिया। बाहरी प्रांतों से आने वाले पर्यटकों के निजी वाहन नटराज चौक, भद्रकाली मंदिर होते हुए तपोवन पहुंचे।

Exit mobile version