उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन का जताया भरोसा

460 0

मेलबर्न।भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच में कुल 164 रन बनाये साथ ही उन्होंने अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा भी दिलाया है। उन्होंने कहा, “मैं अभी बेहतरीन लय में हूं और आक्रमकता से बल्लेबाजी कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में इस मानसिकता से शतक या दोहरा शतक लगा सकता हूं।” रहाणे ने पिछला शतक श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में लगाया था।

बता दें कि रहाणे ने आगे कहा, “मेरे लिए जरूरी है कि इसके बारे (शतक) में ज्यादा नहीं सोचूं। मैं परिस्थितियों को अच्छी तरह समझ रहा हूं। बल्लेबाजी भी अच्छी कर रहा हूं और इसी तरह का प्रदर्शन रहा तो टीम के लिए फायदेमंद रहेगा।”उन्होंने बॉक्सिंग डे पर टेस्ट खेलने को लेकर खुशी जताई। रहाणे ने कहा, “हम सब को पता है कि यह मैच कितना महत्वपूर्ण है। सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। हमारे पास पर्थ टेस्ट को जीतने के लिए कई मौके आए, लेकिन अब हमारा ध्यान वर्तमान की परिस्थितियों पर है। अगले टेस्ट में हम बेहतर करेंगे।”उन्होंने आगे कहा , “बल्लेबाजों को बेहतरीन क्रिकेट खेलने की जरूरत है, जिससे गेंदबाज को मैच में जिताने का मौका मिल सके। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से हमने विपक्षी टीम के 20 विकेट हासिल किए है। अगर बल्लेबाज गेंदबाजों की मदद करें तो नतीजे हमारे पक्ष में आएंगे।”

साथ ही कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के बीच हुए बहस को लेकर रहाणे ने कहा, “यह सीरीज में होते रहना चाहिए, इससे रोमांच बना रहता है। इससे खिलाड़ियों का मनोरंजन होता है, लेकिन जरूरी है कि दायरे में रहकर किया जाए। इससे टेस्ट क्रिकेट जिंदा रहता है।”

Related Post

टी-20: क्रिकेट टीम को सुरक्षा देने से डीगढ़ पुलिस ने किया इनकार

Posted by - September 17, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम चंडीगढ़ पहुंच गई…
बांग्ला टाइगर्स 150 पर ढेर

INDvBAN: पहले दिन का खेल खत्म, भारतीय शेरों के आगे बांग्ला टाइगर्स 150 पर ढेर

Posted by - November 14, 2019 0
इंदौर। इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच गुरूवार को जारी पहले टेस्ट का पहला दिन…

टोक्यो पैरालंपिक: कृष्णा नागर ने जीता स्वर्ण, बैडमिंटन में भारत को मिला चौथा पदक

Posted by - September 5, 2021 0
टोक्यो पैरालंपिक में SH6 वर्ग के पुरुष सिंगल्स फाइनल में हांग कांग के चू मान काई को हराते हुए भारत…