अशोक गेहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में वसुंधरा राजे ने पहुंच कर दी मिसाल

589 0

जयपुर। कांग्रेस सरकार ने तीन राज्यों में अपनी जीत दर्ज की है।और आज यानि 17 दिसंबर को कांग्रेस के लिए बड़ा दिन भी है आज ही तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली जानी हैं. जहाँ एक तरफ अशोक गेहलोत ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली वहीँ सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को विपक्षी एकता का मंच बनाने के लिए पार्टी ने विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं को न्योता दिया है। राजस्थान में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए तमाम दलों के बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया था। पिछली बार गहलोत के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंची निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस बार बड़ा दिल दिखाते हुए इस समारोह में शिरकत की।

गौरतलब है कि हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन राज्यों में बहुमत मिली और कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्रियों के शपथ के लिए भव्य तैयारी की। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सबसे पहले राजस्थान में रखा गया है. जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विपक्ष के तमाम दलों के नेता पहुंचे. लंबे समय के बाद जीत का स्वाद चखने वाली कांग्रेस इस शपथ ग्रहण समारोह के जरिए विपक्ष की ताकत दिखाने की कोशिश कर रही है।

इसके अलावा इस कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार, शरद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, असम के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के सांसद बदरुद्दीन अजमल ने शिरकत की। निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जब पिछली बार अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंची थीं, तब इस बात को लेकर काफी चर्चा हुई थी। लेकिन इस बार वसुंधरा राजे ने बड़ा दिल दिखाया और कांग्रेस के बड़े नेताओं से पहले ही शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में पहुंचीं। जहां मंच पर कांग्रेस के आला नेताओं ने भी उनका स्वागत किया।

Related Post

Flight Emergency landing

केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान ने की इमरजेंसी लैंडिंग

Posted by - April 9, 2021 0
कोझिकोड । एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान ने कार्गो डिब्बे में आग की चेतावनी के बाद केरल के कोझिकोड में…
महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

कोरोना इफेक्ट : महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 क्वालीफायर स्थगित

Posted by - May 12, 2020 0
दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर्स को कोरोना वायरस…
आज़म खान

आज़म खान और अब्दुल्ला का रामपुर जेल बैरक नंबर-1 होगा नया पता

Posted by - February 26, 2020 0
रामपुर। रामपुर कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान, उनके बेटे अब्दुल्ला…