उत्तर प्रदेश सरकार का नया फरमान,इस शहर में शादियों पर लगी इस-इस दिन रोक

555 0

लखनऊ। जहाँ एक ओर शादियों का सीजन है वहीँ यूपी सरकार का बड़ा आदेश सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फरमान जारी कर दिया है कि प्रयागराज (पुराना नाम अलाहबाद) शहर में अगले साल जनवरी, फरवरी और मार्च में होने वाले कुंभ मेले के प्रमुख स्नानों के दौरान एक दिन पहले और एक दिन बाद शादी समारोह नहीं होंगे। जहाँ लोगो ने पहले से मैरिज हॉल व गेस्ट हाउस की बुकिंग करा रखी थी वही प्रशासन का ये आदेश लोगों के लिए चिंता का सबब बन गया है।साथ ही यूपी सरकार द्वारा जारी शासनादेश में अगले वर्ष 2019 में लगने वाले कुंभ में प्रमुख स्‍नानों के मद्देनजर वहां होने वाली शादियों पर रोक लगा दी गई है।

इतना ही नहीं बल्की ये आदेश प्रयागराज के सभी मैरेज हॉल को भी दे दिए गए हैं, जिसमें उस टाइम की सारी बुकिंग कैंसिल करने की बात कही गई है। आपको बता दें कि कुंभ में जनवरी माह में मकर सक्रांति और पौष पूर्णिमा स्नान है जबकि फरवरी में मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा का स्नान है। वहीं मार्च माह में महाशिवरात्रि का स्नान होगा, जिसमें करोड़ों श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाकर मोक्ष की कामना करेंगे।

सरकार के इस आदेश से होटल संचालकों को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। साथ की बता दें कि प्रयागराज शहर में सैकड़ों मैरिज हॉल व गेस्ट हाउस हैं। और सरकार के इस आदेश के बाद जिनके घरों इन दिनों शादियां है, वहां चिंता का माहौल है । लोगो ने शादी की तैयारियों के चलते गेस्ट हाउस व होटल भी बुक करा दिए हैं। इतना ही नहीं लोगों ने होटल मालिकों को भी रुपए दे दिए हैं। होटल द्वारा बुकिंस कैंसिल करने पर लोग उनसे लड़ने पर उतारू हो गए है। वहीं होटल संचालकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि उन्हें रुपए वापस देने पड़ रहे हैं। अब देखना ये है की सरकार इस आदेश को किस तरह से लागु कर पाती है।

Related Post

PM MODI

 पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक

Posted by - April 22, 2021 0
 ऩई दिल्ली। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की। कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा…
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज के खिलाफ जानें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए किसका कटेगा पत्ता?

Posted by - December 6, 2019 0
हैदराबाद। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। इस लिहाज…
Mamta Banerjee

कोरोना के हालात पर पीएम मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए: ममता

Posted by - April 19, 2021 0
बैरकपुर/ कृष्णानगर/गायघाट/तेहट्टा (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड-19…