Site icon News Ganj

गर्मियों की जल्द शुरुआत के बाद एक्शन में UPPCL

UPPCL

UPPCL

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) गर्मियों में प्रदेश के नागरिकों की सुविधा के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति की तैयारियों में अभी से जुट गई है। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) के अध्यक्ष एम देवराज ने प्रदेश के सभी डिस्कॉम अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में गर्मी प्रारम्भ हो गयी है। पूर्व वर्षों की तुलना में इस बार गर्मी की शुरूआत पहले हुई है। फरवरी में ही तापमान 31 डिग्री के आस- पास पहुँच गया है। ऐसे में UPPCL ने अभी से गर्मियों की तैयारियों को युद्ध स्तर पर पूरा करने के लिए कमर कस ली है।

सभी क्षेत्रों में सुनिश्चित हो आपूर्ति

शक्ति भवन से वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से डिस्काम अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित शिड्यूल के अनुरूप प्रदेश के सभी क्षेत्रों को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो इसके लिये अभी से सभी आवश्यक तैयारियाँ पूरी कर ली जायें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर के लिये आवश्यक अनुरक्षण सुनिश्चित कर लिये जाये। जहाँ ओवर लोडिंग आदि की समस्या है उसे भी समाप्त करने के लिये यथा शीघ्र कदम उठाये जाये।

अध्यक्ष एम देवराज ने बताया कि विद्युत व्यवस्था को बेहतर करने के लिये इस वित्तीय वर्ष में 251059 ट्रांसफार्मर बदले गये हैं। इसी तरह विद्युत चोरी रोकने हेतु 17782 किलोमीटर ए०बी० केबिल लगायी गयी है। साथ ही प्रदेश में सिंचाई सुविधा बढ़ाने हेतु इस वित्तीय वर्ष में 51550 निजी नलकूपों को वर्गीकृत किया गया है।

Exit mobile version