Site icon News Ganj

RLSP-JDU के विलय की उपेंद्र कुशवाहा ने की घोषणा, कहा- एक विचारधारा के लोगों का साथ रहना है जरूरी

RLSP- JDU Merge

RLSP- JDU Merge

पटना। आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने आधिकारिक तौर पर आरएलएसपी के जेडीयू में विलय की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि जेडीयू और हमारी विचारधारा एक समान है और एक विचारधारा वाले लोगों का साथ रहना जरूरी है।

शरद पवार ने साधा निशाना, कहा बंगाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही भाजपा

लंबे समय से चल रहे कयासों पर रविवार को आखिरकार विराम लग गया है।आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने आधिकारिक तौर पर आरएलएसपी R(LSP) के जेडीयू में विलय की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि जेडीयू और हमारी विचारधारा एक समान है और एक विचारधारा वाले लोगों का साथ रहना जरूरी है। अब हम साथ मिलकर बिहार के विकास के लिए काम करेंगे।

नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ किया गया विमर्श

बता दें कि रविवार को पार्टी की बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा  (Upendra Kushwaha)  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दो दिनों की बैठक हुई और उसमें सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विमर्श किया गया। बातचीत के बाद निर्णय लिया गया कि देश और राज्य की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जो समान विचारधारा के लोग हैं, उन्हें एक मंच पर इकट्ठा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसी बात को ध्यान में रखते हुए आरएलएसपी (RLSP) ने निर्णय लिया कि हमारा जो संघर्ष है, अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मजबूती देने की, वो हम जेडीयू के साथ मिलकर करेंगे।

साथ देने वालों का हृदय से धन्यवाद

कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि यहां से निकलकर हम उनके (जेडीयू) साथ बैठेंगे और आगे की रणनीति तैयार करेंगे। बिहार के लोग जिन्होंने अब तक साथ दिया, हमारे साथ सफर तय किया, मैं उन सबका हृदय से धन्यवाद करता हूं। हर उतार-चढ़ाव में साथ देने के लिए मैं उनका आभारी हूं। उन सबसे आग्रह है कि आगे की सफर में भी हमारा साथ दें।

हमने जनादेश का किया सम्मान

आरएलएसपी (RLSP) के जेडीयू में विलय के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार की जनता के हुक्म पर हमने ये फैसला लिया। उनका हुक्म था कि आगे साथ मिलकर चलिए और हमने जनादेश का सम्मान किया। कुशवाहा ने कहा कि मैं कोई पहला नहीं जिसने राजनीति में ये कदम उठाया, हमारे पुरोधा जननायक कर्पूरी ठाकुर ने भी जनता का सम्मान के लिए ऐसा फैसला किया था। मैंने भी वही किया।

बिहार सरकार में मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश जी पार्टी में मेरी भूमिका तय करेंगे। अब वो जो जिम्मेदारी देंगे मैं निभाउंगा।

Exit mobile version