Site icon News Ganj

UP Weather Update: पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना

weather report up

weather report up

लखनऊ । मौसम विभाग के अनुसार पूरे उत्‍तर प्रदेश में 18 मार्च से मौसम बदलेगा। पश्चिमी यूपी, बुन्देलखंड और ब्रज क्षेत्र में बारिश हो सकती है। विभाग ने ओले गिरने की संभावना नहीं जताई है।
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी (Western UP) और बुन्देलखंड (Bundelkhand) में मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। बुन्देलखंड के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह बारिश (Rainfall) हुई है। बुन्देलखंड के अलावा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के भी कुछ जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। हालांकि, बारिश का जोर ज्यादा नहीं होगा। छिटपुट बारिश का अनुमान है।
18 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम के बदलने का अनुमान लगाया गया है। 18 मार्च को पश्चिमी यूपी, बुन्देलखंड और ब्रज क्षेत्र के जिलों में बारिश हो सकती है। इस दिन पूर्वी यूपी और मध्य यूपी में बारिश का अनुमान नहीं है, लेकिन 19 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम के बदलने के आसार हैं।
COVID-19: UP में अभी लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू पर विचार नहीं- स्वास्थ्य मंत्री

मौसम विभाग के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है। लखनऊ और आसपास के जिलों में मंगलवार को हल्की बदली है, लेकिन फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है। अभी तक मौसम विभाग के द्वारा जारी अनुमान के मुताबिक 20 मार्च तक हल्की बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। उसके आगे के मौसम का अनुमान बाद में जारी किया जायेगा।

बारिश की संभावना सुन बढ़ी किसानों की चिंता

बारिश की संभावना को सुनकर ही फसलों को लेकर चिंता खड़ी हो जा रही है। पिछले हफ्ते बारिश और ओले गिरने से फसलों को नुकसान हुआ था। गेहूं, सरसों और दहलनी फसल खेतों में खड़ी है। बारिश से तो ज्यादा परेशानी नहीं है, लेकिन बारिश के साथ तेज हवाओं और ओलों से फसलों को नुकसान होने की आशंका पैदा हो गयी है।
पिछले हफ्ते बारिश ने किया था नुकसान

बता दें कि 12 मार्च को प्रदेश के 13 जिलों में बारिश हुई थी। हालांकि, लखनऊ को छोड़कर बाकी किसी भी जिले में ओले नहीं गिरे थे। लखनऊ में भी कुछ इलाकों में ही ओले गिरे थे। इसलिए फसलों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। हालांकि, बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट राहत विभाग ने संबंधित जिलाधिकारियों से मंगाई है। अब एक बार फिर से बारिश की संभावना बनती दिखाई दे रही है।

Exit mobile version