Site icon News Ganj

दूसरे चरण के मतदान से पहले, लखनऊ में हथियार , कैश और सिम कार्ड के साथ दो गिरफ्तार

दूसरे चरण के मतदान

दूसरे चरण के मतदान

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के मतदान  से ठीक पहले लखनऊ में एसटीएफ ने बुधवार को हथियारों के एक बड़े जखीरे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम ने इन लोगों के पास से कैश और कुछ सिम कार्ड भी बरामद किये हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : राजधानी में भारी मात्रा में पिस्टल और गोलियां बरामद होने के बाद कई  सवाल खड़े हो गए

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले राजधानी में इस तरह से भारी मात्रा में पिस्टल और गोलियां बरामद होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। दोनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इस दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे हथियार सप्लाई करने वाले एक गिरोह के सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव प्रचार की शुरुवात से पूर्व रवि किशन ने लिया सीएम योगी से आशीर्वाद 

इससे पहले मंगलवार को यूपी के बुलंदशहर में भी चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में हथियार, शराब और कैश बरामद

बता दें ​कि इससे पहले मंगलवार को यूपी के बुलंदशहर में भी चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में हथियार, शराब और कैश बरामद किया गया था। मतदान से पहले हथियार की भारी मात्रा में बरामदगी से पुलिस और प्रशासन सकते में आ गए थे। इलाके के एसएसपी एन कोलांचि ने कहा था कि बुलंदशहर से 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की शराब समेत 1.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किया गया हैं। पुलिस ने यह भी बताया था कि इन हथियारों का इस्तेमाल दूसरे चरण के चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जाना था।

ये भी पढ़ें :-तुलसी से मुस्लिमों का ख़ास कनेक्शन, कुरान में है इसकी खूबसूरती और खुशबू का जिक्र 

18 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के लिए होगा मतदान 

बतातें चलें कि 18 अप्रैल यानि गुरूवार को देश में लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 97 सीटों के लिए मतदान होगा। इनमें उत्तर प्रदेश की आठ, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन—तीन और ओडिशा, असम और बिहार की पांच-पांच सीटें शामिल हैं। कर्नाटक की 14 और महाराष्ट्र की 10 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे। यूपी में दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए मतदान होना है। दूसरे चरण में आठ सीटों पर हेमा मालिनी, राज बब्बर और एसपी सिंह बघेल समेत कई दिग्गज मैदान में हैं।

Exit mobile version