Site icon News Ganj

लखनऊ: UP पुलिस में 1329 पदों पर भर्ती, 112400 तक वेतन, जानें डिटेल्स….

UP POLICE

UP POLICE

लखनऊ। यूपी पुलिस ने युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने अलग-अलग पदों के लिए 1329 वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के तहत पुलिस उपनिरीक्षक व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक और लेखा) के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 31 मई तक निम्न जानकारी के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के तहत महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन करने के हकदार होंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर इस भर्ती से जुड़ी जानकारी साझा की है।

UP Police Recruitment 2021: यूपी पुलिस एसआई भर्ती से जुड़ीं महत्वपूर्ण तारीखें…

UP Police Recruitment 2021: पदों का विवरण

UP Police Recruitment 2021 के लिए आवेदन शुल्क- 400 रुपये

वेतनमान

आयु सीमा – 21 वर्ष की आयु से लेकर 28 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन के योग्य होंगे।

ये है आधिकारिक वेबसाइट – uppbpb.gov.in

UP Police Recruitment 2021: योग्यता

यूपी पुलिस एसआई भर्ती (up police asi recruitment)  के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री का होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग में दक्षता हासिल होना आवश्यक है। इसके अलावा उसके पास मान्यता प्राप्त संस्था नाइलेट सोसायटी से O लेवल कम्प्यूटर परीक्षा में पास होने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मदीवारों को लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया से गुरजना होगा। इन सभी चरणों पास होने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और उनका मेडिकल टेस्ट होगा, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Exit mobile version