अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले की UNSC ने की निंदा

134 0

न्यूयार्क संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में शुक्रवार को हुए हमले की निंदा की है। उत्तरी कुंदुज प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुए घातक हमले की निंदा करते हुए परिषद ने कहा कि अपराधियों, आयोजकों, फाइनेंसरों और आतंकवाद के प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने की आवश्यकता है। बता दें कि सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने 8 अक्टूबर 2021 को अफगानिस्तान के कुंदूज में हुए नृशंस और कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए यह बयान दिया।

UNSC ने जतायी संवेदना

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस हमले के पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की है। सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने फिर से कहा कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है।

हमले में 100 की मौत

बता दें कि अफगानिस्तान के कुंदूज शहर स्थित मस्जिद के भीतर हुए बम विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है। इस हमले में 100 लोग मारे गए है और सैकड़ों घायल हो गए। शुक्रवार को दोपहर के समय जब विस्फोट हुआ तब इलाके में रहने वाले शिया मुसलमान बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में नमाज पढ़ने आए हुए थे। तेज आवाज के साथ हुए विस्फोट के बाद मस्जिद धुएं से भर गई और चीख-पुकार मच गई। धुंआ छंटने पर जब आसपास के लोग मस्जिद के अंदर पहुंचे तो हर तरफ खून ही खून नजर आ रहा था।

Related Post

PM

असम में महाबाहु- ब्रह्मपुत्र जलमार्ग सहित कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

Posted by - February 19, 2021 0
आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को असम को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने…
ailplane

यात्री की तबियत बिगड़ने से लखनऊ आ रही फ्लाइट की करॉची एयपोर्ट पर आपात लैंडिंग

Posted by - March 3, 2021 0
शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा…

भारत और पाक के बीच बढ़ते तनाव पर चिंतित अमेरिकी राष्‍ट्रपति

Posted by - October 25, 2019 0
वाशिंगटन। भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चिंता व्‍यक्‍त की है। वरिष्‍ठ अधिकारी…