Union Bank of India

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने यूनियन प्रेरणा 2.0 एम्पॉवरहर लॉन्च की

36 0

लखनऊ: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने आज अपनी प्रमुख एचआर पहल ‘प्रेरणा’ के तहत एकउद्योग-प्रथम, समर्पित, महिला-केंद्रित समिति ‘एम्पॉवरहर’ का शुभारंभ किया। महिलाओं के करियर ग्राफ कोऊंचाई देना तथा मौजूदा पूर्वाग्रहों व चुनौतियों से पार पाते हुए बैंक की विविधता बढ़ाना इस प्रोग्राम का उद्देश्यहै।यूनियन प्रेरणा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की एचआर रूपांतरण पहल है, जिसका उद्देश्य काम-काज काडिजिटलीकरण, कर्मचारी केंद्रित हस्तक्षेप और बैंकिंग क्षेत्र के अंदर ही सीखने की क्रांति करके उत्पादकता मेंसुधार करना है।

स्थानीय समस्याओं को समझना, लैंगिक समानता के महत्व को उजागर करना और कार्यस्थल पर जागरूकता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना इस समिति का उद्देश्य है। यह पहल बैंक में कार्यरत 21 हजार महिला कर्मचारियों के सामने आने वाली किसी भी समस्या का आम सहमति से प्रभावी समाधान निकालने पर केंद्रित है।

एमडी एवं सीईओ ए मणिमेखलाई द्वारा लॉन्च की गई इस ईवेंट में बैंक के वरिष्ठ प्रबंधन और देश भर कीकरीब 40 महिला समिति सदस्यों ने भाग लिया। दिन भर चले इस समारोह में कार्यकारी निदेशक श्री रजनीशकर्नाटक, एचआर के मुख्य महाप्रबंधक लाल सिंह और एचआर के महाप्रबंधक जीएन दास भी उपस्थितथे।

ए मणिमेखलाई ने उन बाधाओं के बारे में बात की, जो महिलाओं को उनके लक्ष्य प्राप्त करने से रोकती हैं।उन्होंने समिति की सदस्यों को व्यापक रूप से बैंक और इंडस्ट्री में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बेहतर बनाने कीदिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सदस्यों को बैंक में सर्वत्र सकारात्मक बदलाव की लहरके रूप में सेवाएं देने के लिए प्रेरित करने हेतु व्यक्तिगत उदाहरणों का हवाला दिया। उन्होंने सदस्यों से इसपहल को ऐसा लॉन्च-पैड बनाने का भी आग्रह किया, जो समावेश बढ़ाए, भविष्य की महिला लीडरों को तैयारकरे, और इस प्रकार से तरक्की की राह में खड़ी अदृश्य बाधाओं को हटा दे।

इस ईवेंट में पूरी इंडस्ट्री से महिला लीडरों की जबरदस्त भागीदारी नजर आई। रूही पांडे (गोदरेज कैपिटलकी मुख्य मानव संसाधन अधिकारी), कनिका तिवारी (गोडाइवर्स की संस्थापक) और श्रुति स्वरूप(एम्ब्रेस कंसल्टिंग की संस्थापक) ने समिति की सदस्यों को अधिक सफलता पाने के लिए सही दिशा औरपरामर्श प्रदान किया।

बनारस घराने के शास्त्रीय संगीत समूह को मजबूत करेगा ये प्रोजेक्ट

Related Post

nirmala sitaraman

वित्त मंत्रालय बोला- केन्द्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं

Posted by - May 11, 2020 0
नई दिल्ली। सरकार ने आज स्पष्ट किया कि केन्द्रीय कर्मचारियों के वर्तमान वेतन में किसी तरह की कटौती का कोई…
Kangana Ranaut

कंगना रनौत को करीब 2 करोड़ का नुकसान, बीएमसी के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगी एक्ट्रेस

Posted by - September 10, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को गुरुवार को मुंबई अपने ऑफिस का मुआयना करने पहुंचीं। बता दें कि बीएमसी ने…