U19CWC

U19CWC : भारत अंडर 19 ने जापान को 10 विकेट से हराया, लगातार दूसरी जीत

124 0

नई दिल्ली। भारत की अंडर 19 टीम ने U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (U19CWC)  में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। भारत ने जापान को 19 से दस विकेट से हराया है। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दी है।

https://twitter.com/BCCI/status/1219576826969772033

U19CWC भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 41 रनों पर ढेर कर दिया

मौजूदा चैम्पियन भारत ने आईसीसी U19CWC के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 41 रनों पर ढेर कर दिया और फिर 4.5 ओवरों में ही बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया है। इस जीत के साथ भारत का अगले दौर में पहुंचना लगभग तय है।

फिर 4.5 ओवरों में ही बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया

भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने 18 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 और कुमार कुशाग्र ने 11 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 13 रन बनाए। इस जीत के बाद ग्रुप-ए में भारतीय टीम दो मैचों से चार अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में मजबूती से शीर्ष स्थान पर कायम है। न्यूजीलैंड और जापान एक-एक अंकों के साथ क्रमश : दूसरे और तीसरे नंबर पर है।

मैच में आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लेने वाले रवि बिश्नोई को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला, जो कि उनके करियर का पहला मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार है। भारत को ग्रुप-ए में अब अपना तीसरा मैच शुक्रवार को इसी मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया

इससे पहले, भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी को तीन विकेट मिले। अब भारत को जीत के लिए 42 रनों की दरकार है।

U19CWC  में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है

यह U19CWC में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है। कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 41-41 रनों पर ऑलआउट हो चुकी हैं। जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल स्कोर पर गिर गए। कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद पांच रन के कुल स्कोर पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया।

न्यूजीलैंड दौरा: टीम इंडिया को बड़ा झटका, T-20 सीरीज से शिखर धवन आउट

सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल स्कोर पर गिरा। शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया है। इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल स्कोर पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया है। 19 रन के कुल स्कोर पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी स्कोर पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने।

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया। भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था। जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था।

Loading...
loading...

Related Post

नई नवेली दुल्हन बनकर बप्पा के दरबार पहुंचीं दीपिका, फैंस को आया बेहद पसंद

Posted by - September 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मुंबई में लालबाग के राजा के दरबार में पहुंचीं. 10 दिनों तक चलने वाले…
अजित पवार को झटका

आठ विधायकों ने अजित पवार का साथ छोड़ा, शरद पवार की बैठक में पहुंचे

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। शनिवार सुबह एनसीपी प्रमुख के भतीजे अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन देकर महाराष्ट्र में सरकार तो बना ली,…