Site icon News Ganj

शुरू हुआ ट्रायल, अब हफ्ते में 4 दिन काम और 3 दिन छुट्टी

Off

Off

ब्रिटेन: कई देशों में अब 4 दिन काम और 3 दिन की छुट्टी (Off) के फार्मूले पर काम चल रहा है। अब ब्रिटेन पूरे वेतन के साथ 4-डे वर्कवीक सिस्टम के साथ प्रयोग कर रहा है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले हजारों लोगों की भागीदारी देखी जा रही है। छोटा वर्कवीक सिस्टम दिसंबर तक 6 महीने के लिए कर्मचारियों की प्रोडक्टिविटी और कल्याण को मापेगा। लगभग 70 कंपनियां इसका हिस्सा बन गई हैं। इसमें ऑक्सफोर्ड (Oxford) और कैम्ब्रिज विश्वविद्यालयों (Cambridge universities) के शिक्षाविदों के साथ-साथ अमेरिका के बोस्टन कॉलेज के एक्सपर्ट भी शामिल होंगे।

4-डे वीक कैंपेन ने एक बयान में कहा गया है कि इसमें पूरे यूके में स्थित और 30 से अधिक क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले 3,300 से अधिक वर्कर्स को अपने पूर्व प्रोडक्टिविटी के 100 फीसदी को बनाए रखने की प्रतिबद्धता के बदले में 80% समय के लिए अपने भुगतान का 100% वेतन मिलेगा।

बिजनेस-टू-बिजनेस पर निर्भर

week.4dayweek.co.uk के अनुसार, प्रोडक्टिविटी की माप बिजनेस-टू-बिजनेस पर बहुत अधिक निर्भर है। कुछ के लिए यह एक शुद्ध रेवेन्यू मीट्रिक होगा। दूसरों के लिए, यह बेची गई प्रोडक्ट्स यूनिट की संख्या, जीते या मैनेज किए गए ग्राहकों की संख्या, या कोई अन्य मापने योग्य सक्सेस मीट्रिक होगी।

क्रूरता कि हदे पार, तीन कुत्तों की गोली मारकर हत्या

ट्रिपल डिविडेंड पॉलिसी

बोस्टन कॉलेज में समाजशास्त्र के प्रोफेसर और पायलट स्कीम के लीड रिसर्चर जूलियट शोर ने कहा कि 4-डे वर्कवीक को आमतौर पर कर्मचारियों, कंपनियों और जलवायु की मदद करने वाली ट्रिपल डिविडेंड पॉलिसी माना जाता है।

सत्येंद्र जैन की 5 दिन और बढ़ी रिमांड, तबीयत बिगड़ने पर RML में भर्ती

Exit mobile version